कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज के कुलपति ने घोषित किया परीक्षा परिणाम

मिल्कीपुर- अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अंतर्गत पशु चिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय के अंतिम वर्ष के स्नातक छात्रों का परीक्षा परिणाम कुलपति द्वारा घोषित कर दिया गया है। इसके पूर्व भी विश्वविद्यालय के कृषि स्नातक एवं बीटेक छात्रों का परीक्षा फल कुलपति द्वारा घोषित किया जा चुका है।

कोरोना महामारी के बावजूद भी समूचे भारतवर्ष में आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज ने अपने विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं के फाइनल ईयर का परीक्षा फल घोषित करके ऐतिहासिक कार्य कर दिया है। जिसके क्रम में पशु चिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय के अंतिम वर्ष के 33 स्नातक छात्रों का परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ विजेंद्र सिंह ने शनिवार को घोषित कर दिया कोविड-19 महामारी के दौरान भी छह माह की इंटरशिप पूर्ण की गई।

जिसमें कुलपति के अथक प्रयास से छात्रों को उनके गृह जनपद के निकट पशु अस्पतालों मैं ट्रेनिंग करने का मौका मिला कुलपति द्वारा स्नातक की उपाधि प्राप्त कर रहे छात्रों को वेटरनरी प्रोफेशन की शपथ भी एक वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से दिलाई गई। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ विजेंद्र सिंह ने परीक्षा में सफल छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की है। प्रथम स्थान कुमारी सीमा द्वारा 85.40 प्रतिशत अंकों के साथ अर्जित किया गया इसके अलावा द्वितीय स्थान पर कुमारी अनुका यादव  83.41 प्रतिशत अंक प्राप्त करके रही।

81.52 प्रतिशत अंक पाकर तरुण नार सिंह तीसरे स्थान पर रहे इसके अलावा अन्य छात्र प्रथम श्रेणी में उपाधि प्राप्त करने के हकदार हुए। विश्वविद्यालय के डॉ अखिलेश सिंह ने बताया कि पूरे देश के विश्वविद्यालयों में आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज के कुलपति के अथक प्रयास से वैश्विक महामारी के बीच भी छात्रों का परीक्षा फल समय से घोषित किया जा रहा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button