कुत्ते को पैर से कुचलते हुए महिला का वीडियो वायरल, लोगों ने की सख्त कार्रवाई की मांग

लखनऊ स्थित प्रकृति और पशु प्रेमियों के एक समूह ने एक महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। जहां सोशल मीडिया पर इस वक्त कुत्ते के बच्चों के साथ की जा रही क्रूरता का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैं।  वीडियो में हाई प्रोफाइल महिला चलती कार में अपने सैंडल के नीचे एक पिल्ले को निर्दयतापूर्वक कुचलते हुए दिख रही हैं। इतना ही नहीं, महिला तब तक पिल्लों को कुचलती रहती है जब तक कि वो मर नहीं जाता।

वायरल वीडियो में दिख रही महिला का नाम पूजा ढिल्लो बताया जा रहा है। यह लखनऊ की रहने वाली हैं। पूजा लगातार पिल्ले (कुत्ते के बच्चे) को पैर से कुचलती हुई नजर आ रही है और कुत्ते का बच्चा दर्द से रोते हुए कराह रहा है। इस वीडियो में कुत्ते के बच्चें के मुँह से खून बहता हुआ भी दिख रहा है। वीडियो को देखते हुए सोशल मीडिया यूजर ने दावा किया है कि पिल्ला मर गया है।

@Manekagandhibjp @Uppolice @myogiadityanath @PMOIndia Please take strict action on this lady it’s a request.This kind of people are not allowed to roam freely. Got this video n details from facebook group.Her name is Pooja Dhillon from Lucknow.Sharing the screenshot in reply pic.twitter.com/VCxYcpddnn— Manasi Khandelwal #CBIforPalgharSadhus (@Manasi73) August 26, 2020कुत्ते के बच्चों के साथ की गई निर्दयता और क्रूरता को देखते हुए सोशल मीडिया यूज़र्स ने महिला की जमकर आलोचना की है। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीटर के जरिए महिला के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की है।

कार्यकर्ताओं ने मामले में विभूति खंड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें गोमतीनगर की रहने वाली पूजा ढिल्लों को नामजद किया गया है। उन्होंने महिला के दो वीडियो उपलब्ध कराए हैं, जिसमें वह अपने पैरों के नीचे छोटे से कुत्ते को मारते और कुचलते हुए दिखाई दे रही है, जबकि कोई अन्य व्यक्ति कार चला रहा है।

Lucknow Omaxe resident Pooja Dhillon killed an innocent pup by crushing it with her feet @lkopolice @Swatantra_ @VishalMishraKC @PandeyKamna pic.twitter.com/VkTAOA0Cle— Himanshu Porwal (@Hporwal_HYF) August 25, 2020पशु अधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है, वह निश्चित रूप से जेल जाएगी। “हमें विश्वास है कि न्याय किया जाएगा,” एक महिला पशु प्रेमी ने कहा। वह नाम नहीं देना चाहती थीं। उन्होंने कहा, “उसे पशु क्रूरता के लिए जेल में बंद किया जाना चाहिए ताकि कोई भी इस तरह के भयानक तरीके से जानवरों को यातना न दे।” एक और, जो ढिल्लन दंपति को जानता है, ने कहा कि महिला कुत्तों को नहीं चाहती, लेकिन उसके पति ने इसे रखने पर जोर दिया था।

इस बीच, उत्तेजित पशु प्रेमियों ने पशु अधिकार कार्यकर्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से संपर्क किया, जिनके कार्यालय ने उचित हस्तक्षेप का आश्वासन दिया है। पीप्ल फॉर एनिमल (PFA) नामक सुप्रसिद्ध ग्रुप भी इस मामले में सक्रिय हो चुका है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button