कानपुर: 34 केंद्रों में हुई पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल

कानपुर। प्रदेश के पॉलीटेक्निक कॉलेजों में इंजीनियरिंग और फार्मेसी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए शनिवार सुबह प्रवेश परीक्षा की शुरुआत हो गयी है। नगर में भी परीक्षा के लिए बनाए गए 34 केन्‍द्रो में परीक्षा आयोजित की गयी। सुबह नौ बजे से प्रारम्भ होने वाली परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 8 बजे ही सेंटर पर पहुंच गए। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ थर्मल स्क्रीनिंग कर उन्हें केंद्र के भीतर प्रवेश दिया गया।
पहली पारी में आयोजित की गयी परीक्षा के दौरान लगभग पांच हजार से अधिक छात्र शायद कोरोना के खौफ से अनुपस्थित रहे। परीक्षा में 15190 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे जिसमें से 10132 ने ही परीक्षा दी। 5058 छात्र छात्राएं परीक्षा देने नहीं पहुंचे। शारीरिक दूरी के पालन के साथ छात्र-छात्राओं को कक्ष में प्रवेश दिया गया। अभ्यर्थियों को दो गज की दूरी में बने गोलों में खड़ा किया गया था।
ये भी पढ़ें- RSS चीफ मोहन भागवत के आगमन से सशंकित
पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक हुई, जिसमें डिप्लोमा इंजीनियरिंग में दाखिला लेने के वाले अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 से शाम 5:30 तक शहर के सात परीक्षा केंद्रों में कराई जाएगी, जिसमें फार्मेसी और पीजी डिप्लोमा में दाखिला लेने के इच्छुक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।  केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया गया। कालेज के मुख्य द्धार पर छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।
ये भी पढ़ें- आलू मटर कोरमा को डिनर में करें शामिल, जानें आसान रेसिपी
“परीक्षा समय पर शुरू हो गई है, कहीं कोई समस्या नहीं आई है। बतातें चलें कि  इस बार पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड पर आयोजित की जा रही है। आज ऑफलाइन परीक्षा है। आगामी 15 सितंबर को ऑनलाइन परीक्षा होगी”
The post कानपुर: 34 केंद्रों में हुई पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...