कानपुर: नए डीएम आलोक तिवारी ने लिया चार्ज, कोरोना संकट पर अफसरों संग किया मंथन

कानपुर। देहली प्रतिनियुक्ति से वापस आए आईएएस आलोक कुमार तिवारी ने मंगलवार को शहर के जिलाधिकारी की कुर्सी सम्भाल ली। कोषागार का भी चार्ज लिया। बाद में उन्होंने सर्किट हाउस में बैठक कर अफसरों दे कोरोना संकट पर आवश्यक जानकारी प्राप्त कर दिशा निर्देश दिए।

योगी सरकार ने शहर में कोरोना समस्या की रोकथाम में लापरवाही सामने आने और डीएम ब्रम्हदेव राम तिवारी को सोमवार रात हटा दिया था। उनकी जगह देहली प्रतिनियुक्ति से कल ही वापस आए आईएएस आलोक कुमार तिवारी को शहर का नया डीएम नियुक्ति किया है। ब्रह्मदेव तिवारी पिछले दिनों पैर में फ्रैक्चर होने से कोरोना समस्या ठीक से देख नही पा रहे थे।

बहरहाल, नए डीएम आलोक तिवारी ने आज पदभार ग्रहण कर सर्किट हाउस के सभागार में कोविड-19 की रोकथाम वाह बचाव के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कोविड-19 के व्यापक रोकथाम हेतु अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन्हें जो कार्य सौंपा गया है वह उसका भली प्रकार निर्वहन करें। सभी अधिकारी टीम भावना से कार्य करते हुए अच्छे से अच्छा प्रयास करके स्थिति में सुधार लाये, यदि फील्ड में कोई दिक्कत आए तो तत्काल अवगत कराये। उन्होंने जनपद वासियों से अपील की है कि वह कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु भरपूर सहयोग करें व मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस गंभीर बीमारी से लोगों को निजात दिलाने हेतु कृत संकल्प है एवं इस दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। श्री तिवारी ने कहा कि इस गंभीर बीमारी से लड़ने में वह इस पर अंकुश लगाने हेतु सभी का सक्रिय सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने इस बीमारी के व्यापक रोकथाम में लगे चिकित्सा अधिकारियों से कहा कि वे कोरोना के अधिक से अधिक मरीजों को चिन्हित करते हुए उनका समुचित उपचार कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी से को भी संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए की जा रही कार्रवाई के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। इस अवसर पर नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी नगर अतुल कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व  वीरेंद्र कुमार पाण्डेय, सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 अनिल मिश्रा सहित वरिष्ठ कोषाधिकारी  यशवंत सिंह एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button