कानपुर: कृषि विभाग की टीमों ने खाद दुकानों का किया औचक निरीक्षण, मारा छापा

कानपुर। किसानों को खाद महंगे दामों पर मिलने की शिकायत पर बुधवार को कृषि विभाग की टीमों ने घाटमपुर क्षेत्र की कई खाद दुकानों का औचक निरीक्षण किया। शासन को प्रदेश भर में खाद की किल्लत व कालाबाजारी की शिकायत मिली है। जिसके कारण शासन की मंशा अनुरूप अधिकारी खाद की समस्या के निदान के लिए निकले।

जिलाधिकारी नगर व कृषि विभाग के आला अफसरों के निर्देश पर बुधवार को घाटमपुर क्षेत्र में खाद, कीटनाशक विक्रेताओं  की दुकानों पर औचक निरिक्षण किया गया। कृषि अधिकारियों ने मेसर्स उमराव ट्रेडर्स ग्रीन क्रॉप इत्यादि से खाद के नमूने लिए गए। कुशवाह खाद भंडार कूष्मांडा रोड, कुष्मांडा खाद भण्डार, जितेंद्र बीज भण्डार, भोला बीज भंडार, कुर्मी बीज भण्डार, इत्यादि की दुकान बंद मिली।

कई खाद दुकानदार दुकान के शटर गिरा कर भाग गए जिनके निलंबन की कार्यवाही की जाएगी। साथ ही ग्रीन क्रॉप, न्यू कुशवाह बीज भंडार, कुशवाह बीज भंडार इत्यादि से कीटनाषकों के नमूने लिए गए। साथ ही कृषि रक्षा इकाई घाटमपुर का निरिक्षण किया गया। निरिक्षण के समय पटल सहायक  शिवपाल,  मनोज,  गोपाल साथ रहे। शासन मंशा के अनुरूप खाद की किल्लत नही होने दी जाएगी, ओवर रेटिंग करने वालो का लाइसेंस निरस्त करते हुए एफ आई आर की जाएगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button