कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

जुबिली न्यूज़ डेस्क
भोपाल। मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें 15 नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया गया है।
बताया जा रहा है इस सूची के अधिकांश नामों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री और कमलनाथ की सहमति के बाद ही शामिल किया गया है। पार्टी ने सांवेर से प्रेमचंद और ग्वालियर से सुनील शर्मा को मैदान में उतारा है।
ये भी पढ़े: BMC से नाराज BJP सांसद बोले- महाराष्ट्र नहीं इंदौर बने फिल्म सिटी
ये भी पढ़े: सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश नहीं रहे

Loading...

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने पांच सीटों पर दो नामों का पैनल तय किया है। वहीं सात सीटों पर दो से तीन नाम के सुझाव अभी आए हैं। बताया जा रहा है कि कई सीटों पर जातीय समीकरणों की वजह से नाम तय करने में मुश्किलें आ रही हैं।
सभी नाम तय होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ यह सूची एआईसीसी को भेजे जाएंगे। जल्द ही बाकी बची सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाने की उम्मीद है।
ये भी पढ़े: बॉलीवुड के इस एक्टर को हुआ कोरोना
ये भी पढ़े: सुबह जब गांव वाले उठे, तो घर के बाहर पड़ी थीं खून से सनी लाशें
मध्यप्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। इससे पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। वहीं भाजपा के उम्मीदवार पहले से तय हैं। दरअसल कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक ही इन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।
चुनाव आयोग ने जारी की गाइडलाइन
हाल ही में चुनाव आयोग ने कोरोना काल में चुनाव कराने के लिए गाइडलाइन जारी की थी। इसमें कहा गया है कि उम्मीदवारों को नामांकन पत्र, शपथ पत्र और नामांकन से लेकर सिक्योरिटी मनी तक सभी ऑनलाइन जमा करना होगा। इसके अलावा चुनाव कार्य से जुड़े सभी व्यक्तियों को मास्क पहनना होगा।
चुनाव से जुड़े हाल, रूम या परिसर में प्रवेश के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। सैनिटाइजर और साबुन-पानी की व्यवस्था भी करनी होगी। घर घर सिर्फ 5 लोग जाकर ही संपर्क कर सकेंगे।
ये भी पढ़े: ब्रिटिश सरकार ने विदेशी छात्रों को वीजा जारी करने के लिए बनाया ये नियम
ये भी पढ़े: EDITORs TALK : कंगना – मोहरा या वजीर ?

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...