कांग्रेस का केंद्र सरकार पर हमला- कोरोना के बढ़ते मामले गलत, JEE और NEET का एग्जाम करवाना सही

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि भारत कोविड के मामले में प्रत्येक दिन वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ रहा है, यह सही नहीं हो सकता है. इसके बावजूद बिना सेफ्टी प्रोटोकोल के JEE-NEET की परीक्षा कराई जा रही है, ये सही है. लेकिन संसद सत्र के दौरान प्रश्नकाल को अनुमति देना गलत है.

कोरोना संकट के बीच संसद का सत्र 14 सितंबर से शुरू होगा. इस बार मानसून सत्र कोरोना संक्रमण के चलते लगभग 40 दिन देर से शुरू हो रहा है. संसद का मानसून सत्र 14 सितम्बर और 1 अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें 18 सिटिंग होगी. इस बार शनिवार और रविवार को संसद की कार्यवाही चलेगी.
सरकार सभी विपक्षी दलों से बात कर रही हैं कि प्रश्नकाल और शून्यकाल को इस बार सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं किया जाए. साथ ही पत्रकारों की एंट्री भी इस बार लॉटरी सिस्टम से तय की जायेगी.

Breaking World #COVID19 record in daily figures can’t be right;
Still conducting #JEENEET without safety protocols is right;
But permitting #questionhour in #Parliament is wrong ! https://t.co/FFvZStMQRQ
— Randeep Singh Surjewala (@rssurjewala) August 30, 2020

विरोध के बीच JEE-NEET की परीक्षा
JEE की परीक्षाएं 1 से 6 सितंबर के बीच होनी हैं. NEET 13 सितंबर को है. छात्र कोरोना वायरस की महामारी और परेशानियों का हवाला देकर सरकार से परीक्षा टालने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस समेत विपक्षी दल भी परीक्षा आयोजन को छात्रों के जीवन से खिलवाड़ बताते हुए इसके विरोध में उतर आए हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जेईई और नीट के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन किया.
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश जारी कर कहा कि छात्र भविष्य में बेहतर भारत के निर्माता हैं. छात्रों के भविष्य का फैसला उनकी सहमति से ही लिया जाना चाहिए.
भारत में बढ़ रहे कोरोना के मामले
रविवार को देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 78,761 नए मामले सामने आए हैं. किसी भी देश में महामारी के बाद एक दिन में इतने केस सामने नहीं आए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 35 लाख के पार पहुंच गई है. हफ्ते भर पहले ही संक्रमितों की संख्या 30 लाख से अधिक थी.
सुबह आठ बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 35,42,733 हो गई और कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 63,498 पर पहुंच गई है. आंकड़ों के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 948 मरीजों की मौत हुई है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button