कश्मीर मुठभेड़ में सचिन, विराट और कपिल ने मिलकर लगाई अफरीदी की क्लास

हाल ही में भारत-पाक के बीच हुई मुठभेड़ को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भारतीय जवानों का अपमान किया था. शाहिद अफरीदी ने कहा था कि कश्मीर में कुछ मासूम लोगों को मार दिया गया है. आपको बता दे कि हाल ही में भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कश्मीर में दर्जन भर से अधिक करीब 13 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. इन मारे गए आतंकियों को अफरीदी ने मासूम की संज्ञा दी थी.

शाहिद अफरीदी के इस तरह के बयान के बाद वे जमकर दिग्गज भारतीय क्रिकेटर के निशाने में पर आ गए हैं. पहले जहां गंभीर ने उन्हें मुंह तोड़ जवाब दिया था, वहीं अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, सुरेश रैना और शिखर धवन आदि ने शाहिद अफरीदी को उन्ही के अंदाज में करारा जवाब दिया हैं. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर कहा, ”हमारे देश को चलाने और मैनेज करने के लिए हमारे पास सक्षम लोग हैं, किसी बाहरी को हमें ये बताने की जरूरत नहीं है कि हमें क्या करना चाहिए.”

दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने कहा है कि अफरीदी को इस कॉमेंट के लिए भारत में महत्व दिया जा रहा है,वह (अफरीदी) कौन है?  हम उसे क्यों महत्व दे रहे हैं? कपिल देव ने कहा हमें कुछ लोगों को बिल्कुल भी महत्व देने की जरूरत नहीं है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफरीदी को करारा जवाब देते हुए कहा कि ‘एक भारतीय के तौर पर आप यही कहेंगे, जो हमारे देश के हित में है वह ही मेरे हित है. अगर कोई इसका विरोध करता है, तो निश्चित ही मैं उसका सपॉर्ट नहीं करूंगा.

हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना भी देश हित में बोलने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने कहा कि ‘कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा. कश्मीर वो पुण्य भूमि है, जहां मेरे पूर्वजों का जन्म हुआ था. मैं उम्मीद करता हूं कि अफरीदी भाई पाकिस्तानी सेना से हमारे कश्मीर में आतंकवाद और छद्म युद्ध रोकने के बारे में पूछेंगे. गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने अफरीदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पहले खुदके देश की हालत सुधारो, अपनी सोच अपने पास रखो. ज्यादा दिमाग मत लगाओ.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button