कर्नाटक में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 2 की मौत

Image Source : Google
उत्तर कर्नाटक के धारवाड़ में मंगलवार को चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत के ढ़हने से दो लोगों की मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा कई अन्य लोग मलबे में फंसे हुए हैं। पुलिस ने बताया कि कुमारेशवरनगर में इमारत के ढहने से धूल का गुबार छा गया और आसपास के लोगों और राहगीर दहशत में आ गए। धारवाड़ थाने के एक अधिकारी ने बताया, ”दो लोगों की मौत हो गई और करीब 30-40 लोग फंस गए हैं।”
पुलिस ने कहा कि बचावकर्ताओं ने 28 लोगों को मलबे में से निकाला गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचाव एवं राहत अभियान में 10 एंबुलेंस और पांच दमकल की गाड़ियों को लगाया गया है। आसपास के लोगों ने कहा कि इमारत के भूतल पर कई दुकानें थीं और कई लोग उनमें जाते करते थे।

#SpotVisuals: An under-construction building collapses in Kumareshwar Nagar, Dharwad, many feared trapped; Search and rescue operation underway#Karnataka pic.twitter.com/zOfdnPH2zD
— ANI (@ANI) March 19, 2019

कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी ने कहा कि इमारत के साझेदारों में से एक उनके रिश्तेदार हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि इसमें जो भी शामिल है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। मलबे में फंसे हुए अधिकतर लोग उत्तर भारत के प्रवासी मजदूर हैं जो वहां टाइल लगा रहे थे।
मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि वह एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने की खबर मिलने से स्तब्ध रह गए।
कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव को बचाव अभियान की निगरानी करने और विशेष उड़ान से अनुभवी बचाव दल धारवाड़ भेजने के निर्देश दिए हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button