करियर सेंटर में होगी निश्शुल्क काउंसिलिंग – युवाओं को उनकी पसंद व योग्यतानुसार जॉब

मॉडल करियर सेंटर में होगी निश्शुल्क काउंसिलिंगकरियर सेंटर में होगी निश्शुल्क काउंसिलिंग - युवाओं को उनकी पसंद व योग्यतानुसार जॉबयुवाओं को उनकी पसंद व योग्यतानुसार जॉब चुनने में मिलेगी मदद

यदि आप पढ़ाई कर रहे हैं और आपको अपने करियर के चुनाव में परेशानी हो रही है या फिर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपकी मदद मनोवैज्ञानिक करेंगे। बांसमंडी चौराहे के पास स्थित सेवायोजन निदेशालय के मॉडल करियर सेंटर में होने वाले निश्शुल्क मनोवैज्ञानिक परीक्षण के लिए मनोवैज्ञानिक की तैनाती की गई है।

सेंटर प्रभारी डीके वर्मा ने बताया कि सेंटर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को साक्षात्कार की तैयारी भी कराई जाएगी। वर्तिका को मनोवैज्ञानिक टेस्ट की जिम्मेदारी मिली है तो सुष्मिता व जयप्रकाश युवाओं की काउंसिलिंग करेंगे। सुबह 10 से शाम पांच बजे तक युवा सेंटर से संपर्क कर सकते हैं।

रोजगार मेले में प्राथमिकता

सेंटर में काउंसिलिंग के लिए आने वाले बेरोजगारों को नौकरी के अवसर भी उपलब्ध कराए जाएंगे। विभाग की ओर से लगने वाले रोजगार मेले में उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। ऑनलाइन रोजगार मेले के लिए बेरोजगार आवेदन कर सकेंगे।

रोजगारपरक प्रशिक्षण मिलेगा

उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग की ओर से आचार, मुरब्बा, सूप व बिस्किट बनाने का प्रशिक्षण अप्रैल से शुरू होगा। सप्रू मार्ग स्थित मुख्यालय के साथ ही अलीगंज व आलमबाग में होने वाले प्रशिक्षण के लिए हाईस्कूल पास युवा आवेदन कर सकेंगे। मुख्यालय में मिलने वाले प्रशिक्षण में इस बार बेकरी का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

Back to top button