कमल हासन का बड़ा ऐलान : मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, सभी उम्मीदवार मेरे चेहरे

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही तमाम राजनी‎तिक दलों ने यां कमर कस चुनावी दंगल में किस्मत आजमाने की तैयारी कर ली है। इस बीच अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने रविवार एक बड़ा ऐलान कर सबको चौंका दिया। साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रहे कमल हासन ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। मक्कल नीधि मय्यम यानी एमएनएम का घोषणा पत्र और उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने के बाद कमल हासन ने कहा कि सभी उम्मीदवार मेरे चेहरे हैं।
मुझे रथ खींचने वाला बनने से बेहतर रथ बनने में गर्व होगा। घोषणा पत्र जारी करते हुए 64-वर्षीय कमल हासन भी वादों की एक बड़ी सूची के साथ आए, जिसमें नौकरियों, महिलाओं के लिए समान वेतन और आरक्षण और किसानों के लिए 100 प्रतिशत लाभ आदि का जिक्र है। उन्होंने कहा कि वह 50 लाख नौकरियां पैदा करेंगे और महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देंगे। उन्होंने कहा कि महिलाओं को भी उतना ही वेतन मिलेगा, जितना पुरुषों को। अन्य लुभावने वादे में यह भी सुनिश्चित कर रहे थे कि राज्यों के राज्यपाल अपने विधायकों द्वारा चुने जाएं। हासन ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के राशन की होम डिलीवरी, मुफ्त वाईफाई, राजमार्गों पर कोई टोल न लगे इसका वादा किया।
एमएनएम ने इस सप्ताह की शुरुआत में तमिलनाडु और पुडुचेरी में लोकसभा चुनाव के लिए अपने 21 उम्मीदवारों की पहली ‎लिस्ट जारी की थी। उस समय, यह पूछे जाने पर कि क्या वह चुनाव लड़ेंगे, कमल हसन ने कहा था, मैं चुनाव लड़ना चाहता हूं लेकिन मेरी पार्टी के कैडर को फैसला करना होगा। हालांकि, उन्होंने वादा किया था कि बैठक में वह कुछ सरप्राइज देंगे। और अब यह तय हो गया है कि कमल हासन चुनाव नहीं लड़ेंगे। करीब एक साल पहले लॉन्च किए गए कमल हासन की पार्रीट एमएनएम का मतलब ग्रामीण तमिलनाडु के विकास और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान केंद्रित करना है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button