कमला हैरिस के प्रति कटु शब्दों पर ट्रंप ने किया इनकार, कहा- डरने का सवाल ही नहीं

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के प्रति कटु शब्द कहें हैं अथवा वह उनसे किसी तरह भयभीत हैं।

राष्ट्रपति ने शुक्रवार को वाइट हाउस में प्रेस ब्रीफ़िंग के दौरान मीडिया के सवालों के जवाब में उक्त शब्दों के साथ कहा कि सच्चाई यह है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन (77 वर्ष) का इतिहास बड़ा विचित्र रहा है, जिसने एक 55 वर्षीय महिला कमला हैरिस का चयन किया है। वह जैमेका में जन्में पिता और भारत में जन्मी माँ की संतान हैं।

उन्होंने कहा कि कमला हैरिस का जोई बाइडन के प्रति आचरण बड़ा भद्दा रहा है। उन्होंने इस चुनाव में कमला हैरिस और बाइडन के बीच कुछ डिबेट देखी हैं। ये डिबेट अटपटी तो होती थीं, उन डिबेट में कमला हैरिस ने बाइडन के बारे में जिन शब्दों का उपयोग किया था, बड़े अशोभनीय थे।

एक अन्य सवाल के जवाब में ट्रम्प ने कहा कि यह कहना ग़लत होगा कि राष्ट्रपति चुनाव अभियान में वह एक अश्वेत महिला से भयभीत हैं। एक मीडिया कर्मी का सीधा सवाल था कि क्या वह एक सुदृढ़ अश्वेत महिला के चुनाव मैदान में उतरने से किसी तरह भयभीत हैं?

उल्लेखनीय है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन ने पिछले मंगलवार को कैलिफ़ोर्निया से डेमोक्रेट सिनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना था। कमला हैरिस का जन्म कैलिफ़ोर्निया के आकलैंड शहर में भारतीय अमेरिकी श्यामला (तमिलनाडु) और जमैका से अमेरिका में आए डोनाल्ड हैरिस से हुआ था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button