कनिका कपूर पांचवीं कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव लेकिन चिंता की बात नहीं

 
कनिका कपूर की सेहत ठीक नहीं होने की खबरें अफवाह: डॉ. धीमान
लखनऊ। राजधानी में एसपीजीआई के कोरोना वार्ड में भर्ती बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की सेहत स्थिर है और वह सामान्य रूप से भोजन ले रही हैं। संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ. आरके धीमान की ओर से मंगलवार को उन खबरों का खण्डन किया गया, जिसमें कनिका की हालत ठीक नहीं होने की बात कही जा रही थी। उन्होंने कहा कि इस तरह की खबरें झूठी हैं, ये महज अफवाह है । कनिका कपूर की सेहत सामान्य है और चिन्ता की कोई बात नहीं है।
इससे पहले कनिका कपूर की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद चिकिसकों ने उनकी दवाओं और खानपान में कुछ बदलाव किया है। कोरोना वार्ड में भर्ती अन्य तीन संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन्हें छुट्टी दे दी गई है। सोमवार को तीन और संदिग्ध भर्ती हुए हैं।
दरअसल कोरोना वायरस से संक्रमित कनिका कपूर की पिछली चार रिपोर्ट पॉजिटिव आई थीं। इसके बाद पांचवी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके बाद ही कई तरह अफवाहें सोशल मीडिया में आने लगी। हालांकि अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि डरने वाली कोई बात नहीं है। चिकित्सकों के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की हर अड़तालीस घंटे के बाद जांच की जाती है। ये इलाज की प्रक्रिया का हिस्सा है।
वहीं पीजीआई के कोरोना वार्ड में ड्यटी करने वाले चिकित्सक, नर्स समेत 40 कर्मचारियों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया है। इसके अलावा अन्य 05 संदिग्धों के नमूने भेजे गए हैं। वार्ड के बाहर टी वन स्टेज में 14 लोगों से लक्षण के आधार पर सम्पर्क किया गया, लेकिन चिकित्सकों ने देखने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया।
कनिका कपूर लन्दन से आने के बाद कुछ पार्टियों में शामिल हुई थीं, इन पार्टियों में आम लोगों के साथ ही कई नेता शामिल हुए थे। इसके बाद कनिका कपूर की जांच में उनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। तभी से उनका इलाज एसजीपीजीआई में चल रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button