औरेया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत, मोदी व योगी ने जताया दुख

नींद में था ट्रक ड्राइवर, डीसीएम में मारी टक्कर
घटनास्थल पर ही हुई 24 की मौत, कई घायल
ज़्यादातर मजदूर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के 
न्यूज डेस्क
उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में दो ट्रकों की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई। इस हादसे में कई मजदूर भी घायल भी हुए हैं जिन्हें नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। ये सभी मजदूर राजस्थान से आ रहे थे।
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर पीडि़तों को हर संभव राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी दुख जताया है।
ये भी पढ़े:  दो अलग-अलग सड़क हादसे में 14 मज़दूरों की मौत
ये भी पढ़े:  झूठ को लोग गर्व से माथे पर सजाए घूम रहे हैं 

शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार मजदूरों को लेकर आ रही डीसीएम में ट्रक ने टक्कर मार दी जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग लोग घायल हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।
मजदूरों से भरी डीसीएम सड़क पर खड़ी थी तभी ट्रक ने उसमें टक्कर मार दी। औरेया की एसपी सुनीति सिंह और कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है। पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी है। जो लोग गंभीर रूप से घायल हैं उनको कानपुर के हैलट अस्पताल में रेफर किया गया है। घटना को देखते हुए मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है।

21 labourers dead and several injured after the truck they were travelling in, collided with another truck in Auraiya. The injured have been shifted to hospital. They were coming from Rajasthan. pic.twitter.com/8l0QcH93Su
— ANI UP (@ANINewsUP) May 16, 2020

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मंडलायुक्त कानपुर और कानपुर ज़ोन के पुलिस महानिरीक्षक को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य संपन्न कराने और दुर्घटना के कारणों की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।
औरैया के डीएम अभिषेक सिंह का कहना है कि ज़्यादातर मजदूर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे। उन्होंने बताया कि बचाव कार्य चल रहा है और गंभीर रूप से घायल लोगों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।
यह घटना शनिवार तड़के 3.30 तीन बजे की है। 24 मजदूरों की मौत घटनास्थल पर हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। घटना के वक्त काफी अंधेरा था, इसलिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में काफी दिक्कत आई। प्रशासन के साथ आसपास के लोगों ने मदद की और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।
पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के औरैया में 24 मज़दूरों की सड़क हादसे में मौत पर ट्वीट कर संवेदना जताई है।
प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ”उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है।  इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। ”

उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।
— Narendra Modi (@narendramodi) May 16, 2020

यह भी पढ़ें :  इस लेख की हेडिंग आप बनाइये 

यह भी पढ़ें :  आत्मनिर्भरता, लोकल और तपस्या

गुरुवार को भी सड़क हादसे में 14 मजदूरों ने गवाई थी जान
तालाबंदी के बाद पैदल अपने घरों के लिए निकले मजदूरों के साथ कई घटनाएं हो चुकी हैं। अब तक सड़क हादसों में कई मजदूर जान गवां चुके हैं। गुरुवार को ही देश के तीन राज्यों बिहार, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में में सड़क हादसों में 16 मजदूरों की जान चली गई थी
शुक्रवार को एक घटना महोबा में सामने आई। महोबा जिले के झांसी-मिर्जापुर हाइवे पर शुक्रवार को गुजरात से झारखंड जा रहा मजदूरों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर हाइवे किनारे पलट गया। इस दुर्घटना में ट्रक पर सवार झारखंड के सभी 67 मजदूर बाल-बाल बच गए। तीन मजदूरों को मामूली चोटें आईं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button