ओडिशा के वेदांत प्लांट में हिंसक झड़प, पुलिसकर्मी को ज़िंदा जलाया

दिल्ली ब्यूरो: चुनावी धमाचौकड़ी के बीच ओडिशा से एक बड़ी खबर आ रही है।ओडिशा के वेदांता लिमिटेड प्लांट में पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस झड़प में भीड़ ने एक पुलिसकर्मी को जिंदा जला दिया। वहीं एक अन्य प्रदर्शनकारी की मौत हो गई। ओडिशा के कालाहांडी जिले के लांजीगढ़ में वेदांता लिमिटेड एल्युमीनियम संयंत्र प्लांट है, जहां ये घटना हुई. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है।
खबरों के मुताबिक, भीड़ ने एक सुरक्षाकर्मी को जिंदा जला दिया. वहीं, एक अन्य प्रदर्शनकारी की मौत हो गई। मृतकों की पहचान सुजीत कुमार मिंज और दानी बत्रा के रूप में हुई है। बता दें कि ओआईएसएफ पुलिस कमांड के तहत आने वाला एक राज्य सुरक्षा बल है। बताया जा रहा है कि करीब 70 स्थानीय लोगों के समूह ने लांजीगढ़ स्थित कंपनी के संयंत्र के मुख्य द्वार के बाहर धरना दिया था।
आया लोकपाल ,क्या ख़त्म होगा भ्रष्टाचार ?
धरना प्रदर्शन कर रहे मजदूरों की मांग थी कि प्लांट में स्थानीय लोगों को नौकरी दी जाए. उन्होंने प्लांट के अंदर घुसने की कोशिश की, जिसका सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया, जिसके बाद इस घटना ने विकराल रूप ले लिया। धरना प्रदर्शन कर रहे मजदूरों की मांग थी कि प्लांट में स्थानीय लोगों को नौकरी दी जाए। उन्होंने प्लांट के अंदर घुसने की कोशिश की, जिसका सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया, जिसके बाद इस घटना ने विकराल रूप ले लिया. इस घटना की खबर सुनते ही प्लांट के आस-पास कई लोग इकट्ठा हो गए. प्रदर्शनकारियों ने प्लांट के कुछ कमरों में आग भी लगा दी है। इसके बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button