ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम ने स्‍वतत्रंता दिवस पर दी बधाई, कहा- सम्‍मान और भरोसे पर दोस्‍ती

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस से पहले शुक्रवार को कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती ‘सम्मान’ और ‘भरोसे’ पर टिकी है। बड़ी बात यह है कि उन्होंने अपने वक्तव्य में हिन्दी शब्दों का प्रयोग किया है।

दोनों देशों के संबंधों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों देशों की दोस्ती व्यापार और राजनयिक संबंधों से कहीं ज्यादा उपर है और सम्मान और भरोसे पर टिकी है। उन्होंने दोनों के बीच रक्षा सहयोग की बात भी की।

मॉरिसन ने कहा कि वह भारत और भारत के निवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय लोग दोनों देशों के बीच संबंधों का माध्यम है। ऑस्ट्रेलिया में बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक रहते हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को एक बहुसंस्कृतिक देश बनने में सहयोग किया है।

मॉरिसन ने भारत के नाम संदेश में कहा कि हमारे साझे मूल्य, उद्देश्यों और हितों के कारण ही उन्होंने और भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने जून में ऐतिहासिक द्वीपक्षीय संबंध और रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि हमारी साझेदारी सामान्य हितों, क्षेत्रों और वैश्विक समुदाय के लिए हितकारी है और इससे हमें कोरोना महामारी के कारण सामाजिक और आर्थिक प्रभावों से उभरने में मदद मिलेगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button