Home > गैजेट > ऐसे पता करें आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में वायरस है या नहीं?

ऐसे पता करें आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में वायरस है या नहीं?

आजकल एंड्राइड स्मार्टफोन का चलन काफी बढ़ गया है. इसका एक कारण यह भी है कि एंड्राइड के साथ आपको ढेरों एप्लिकेशन का बंडल मिलता है. इस पर उपभोक्ता कई तरह की ऐप्लिकेशंस आसानी से इस्तेमाल कर सकते है. लेकिन क्या आप जानते है कि ओपेन सोर्स प्लेटफॉर्म होने की वजह से एंड्राइड स्मार्टफोन में वायरस का खतरा भी सबसे ज्यादा होता है. ऐसे में आपके फोन की परफॉरमेंस काफी निराशाजनक हो जाती है.ऐसे पता करें आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में वायरस है या नहीं?

हालांकि थोड़ी सी सावधानी बरती जाएँ तो अपने स्मार्टफोन में वाइरस का पता लगाया जा सकता है. आपके फोन में वाइरस होने की स्थिति में फोन अलग तरीके से व्यव्हार करने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स देने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपने एंड्राइड फोन में वाइरस होने या ना होने का पता लगा सकते है.

-फोन का धीमा होना

एंड्राइड स्मार्टफोन में वायरस आने पर फोन धीमा हो जाता है. वायरस की वजह से साधारण कॉल, मैसेजिंग और टाइपिंग के दौरान भी फोन की गति धीमी हो जाती है.

-डाटा जल्दी समाप्त हो जाना

आपको बता दें कि फोन में ज्यादातर वायरस इंटरनेट से ही आते हैं और अगर आपके फोन में भी वाइरस मौजूद है तो आपके इंटरनेट की खपत काफी तेजी से होने लगेगी. 

-फोन गर्म होना

अगर आपके फोन में वाइरस है तो साधारण कॉल व एसएमएस में भी गर्म होने लगता है. हालांकि ऑनलाइन वीडियो वगैरह देखने पर भी फोन का गर्म होना जायज है लेकिन वाइरस होने पर यह अन्य स्थितियों में भी गर्म होने लगता है. 

-तेजी से बैटरी खत्म होना

एंड्राइड स्मार्टफोन में वायरस आने पर आपके बैटरी की खपत भी काफी तेज हो जाती है. 

-ज्यादा पॉपअप विज्ञापन

यदि आपके फोन में वायरस है तो इंटरनेट ब्राउजिंग के दौरान आपको अत्यधिक पॉपअप विज्ञापन दिखाई देंगे. 

Loading...

Check Also

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Oppo A7, जानें कीमत और खासियत

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Oppo A7, जानें कीमत और खासियत

 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने Oppo A7 को नेपाल और चीन में लॉन्च कर दिया …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com