एसटीएफ ने 2 कुण्टल 50 किग्रा गांजे के साथ तीन अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार 

गिरोह का सरगना और साथी फरार
उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न प्रांतों में करते थे सप्लाई

लखनऊ। एसटीएफ और एनसीबी की संयुक्त टीम ने मादक पदार्थ के अन्तर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि गिरोह का मास्टर माइण्ड व उसका सहयोगी अभी भी फरार है। बदमाशों के कब्जे से एक ट्रक में लदा 2 कुण्टल 50 किग्रा गांजा बरामद हुआ है। गिरोह का सरगना अपने मातहतों के जरिए उड़ीसा, झारखण्ड, आसाम और बंगाल से मादक पदार्थों की खेप मंगवाता था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि सोमवार की देर रात मुखबिर की सटीक सूचना पर एसटीएफ और एनसीबी की संयुक्त टीम ने तस्करों की गिर तारी के लिए राजधानी के शहीद पथ रायबरेली मोड़ के पास पहले से ही घेराबन्दी कर ली थी। कुछ ही देर में मौके पर ट्रक यूपी 23 टी 4342 पहुंच गया। शक के आधार पर एसटीएफ ने ट्रक को रूकवा लिया। ट्रक की जामा-तलाशी के दौरान 2 कुण्टल और 50 किग्रा गांजा बरामद हुआ। इस पर एसटीएफ ने ट्रक में सवार आरोपितों को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम रेलवे लेवल क्रासिंग, रायगढ़ा उड़ीसा निवासी कलिंगा पटना गौरी उर्फ गौरी शंकर, ग्राम फत्तेपुर माफी डिडौली अमरोहा निवासी रहीस अहमद और सतवीर सिंह बताया है। श्री सिंह के मुताबिक आरोपितों का एक संगठित गिरोह है।
पढे:- ठाकुरगंज में इलाके में गश्त के दौरान अवैध तमंचा और कारतूस समेत दो गिरफ्तार 
गिरोह का मास्टर माइण्ड साबिर खान है, जबकि सुरेन्द्र मादक पदार्थ की खरीददारी और ट्रक में माल लोड करवाता है। उन्होंने बताया कि आरोपितों का कारोबार हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, बिहार और उत्तर प्रदेश समेत तमाम प्रांतों में फैला हुआ है। साबिर अपने मातहतों के माध्यम से उड़ीसा, झारखण्ड, असाम और बंगाल से मादक पदार्थ के बड़ी खेप मंगवाता है। जिसे पंजाब, हरियाण, दिल्ली व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बेचता है। बकौल पुलिस आरोपित गौरी ने बताया कि वह सुरेन्द्र के लिए काम करता है, जो कि रागढ़ा उड़ीसा का रहने वाला है। सुरेन्द्र विभिन्न प्रांतों में जाकर सेटिंग करता है और ट्रकों में माल लदवाकर प्रांतों में भेजता है। अवैध कारोबार में पैसों का लेनदेन आरेापित विभिन्न बैंक खातों के माध्यम से करते थे।
The post एसटीएफ ने 2 कुण्टल 50 किग्रा गांजे के साथ तीन अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार  appeared first on .

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button