एलओसी पर घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्‍तानी आतंकी ढेर, इस साल 158 आतंकियों का सफाया

राजौरी। सुरक्षाबलों ने मंगलवार देर रात को जम्मू-कश्मीर की दो विभिन्न नियत्रंण रेखाओं पर आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया। पहली घुसपैठ राजौरी के नौशहरा के कलाल सेक्टर में हुई, जिससे सुरक्षाबलों ने नाकाम करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। बता दें कि इस साल भारतीय सुरक्षाबलों ने 158 आतंकियों का सफाया कर दिया है।

मंगलवार देर रात नौशहरा के कलाल सेक्टर के उस पार समानी बागसर में बने लाचिंग पैड से करीब पांच आतंकी भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने के लिए नियत्रंण रेखा के पास पहुंच गए। इस दौरान नियत्रंण रेखा के पास बिछी बारूदी सुरंग पर आतंकी का पाव पड़ गया जिसके चलते दो आतंकी मौके पर ही मारे गए। इसे देखते हुए आतंकियों व पाक सेना ने भारतीय सीमा पर तैनात जवानों पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इसी बीच अन्य तीन आतंकी मारे गए दो साथियों का शव उठाकर वापस भाग गए।

वहीं दूसरी घुसपैठ मंगलवार देर रात कुपवाड़ा के केरन सेक्टर की नियत्रंण के पास करवाने की कोशिश की गई। इससे भी भारतीय सुरक्षाबलों ने नाकाम बना दिया। केरन सेक्टर की नियत्रंण रेखा के पास कुलाड़ी इलाके में गश्त कर रहे गोरखा रेजिमेन्ट के जवानों ने घुसपैठियों के एक दल को भारतीय इलाके की तरफ आते देखा। घुसपैठिए जैसे ही नियत्रंण रेखा के पास पहुंचे तो भारतीय सुरक्षाबलों ने उन पर गोलीबारी करना शुरू कर दी जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। इस गोलीबारी के बीच घुसपैठिए वापिस भाग निकले।

इसके बाद पाक सेना ने मच्छल सेक्टर तथा गुगलडारा सेक्टर में स्थित भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बना गोलीबारी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने भी इसका करारा जवाब दिया। भारतीय सुरक्षाबलों ने नियत्रंण रेखा के पार पाकिस्तानी सैनिकों की दो चौकियों को निशाना बनाया जिसमें पाक सेना का एक इमारती ढांचा तबाह हो गया जबकि एक पाक सैनिक के मारे जाने तथा दो अन्य के जख्मी होने की भी सूचना है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button