एनएसएस शिविर में मतदाताओं को किया मतदान के प्रति जागरूक

महर्षि सूचना प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, लखनऊ के तत्वावधान में चल रहा राष्ट्रीय सेवा योजना का विशेष शिविर

लखनऊ। महर्षि सूचना प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, लखनऊ के तत्वावधान में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के चतुर्थ दिन स्वयंसेवकों ने ग्राम डिगुरिया से ग्राम अल्लूनगर तक मतदाता जागरुकता रैली निकाली। मतदाता जागरूकता रैली के अन्तर्गत स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों से अपने मत का सदुपयोग करके लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव-2019 में बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी करने का आग्रह किया।
 
कार्यक्रम अधिकारी सपन अस्‍थाना ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रैली के दौरान स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों को चुनाव की तिथि, मतदाता पहचान पत्र एवं इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन आदि के विषय में भी बताया। रैली का नेतृत्व अनुष्का श्रीवास्तव, अलंकृता श्रीवास्तव, हर्ष सोनी, अभिषेक पाण्डेय, बबली गौतम एवं अनुराग पाठक ने किया। रैली का शुभारम्भ ग्राम डिगुरिया के ग्राम प्रधान अवधेश यादव ने स्वयंसेवकों को शुभकामनाएं देते हुए किया और कहा कि यह मतदाता जागरूकता रैली ग्रामीणों में चुनाव के प्रति जागरुकता एवं उत्साह का संचार करेंगी। रैली के समापन के उपरान्त ग्राम डिगुरिया में एक संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया, जिसके मुख्य वक्ता कार्यक्रम अधिकारी, राष्ट्रीय सेवा योजना, महर्षि सूचना प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय सपन अस्थाना ने स्वयंसेवकों से कहा कि लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव-2019 में स्वयंसेवक अपना योगदान अवश्य दें, तभी विकासशील भारत, विकसित भारत बन सकता है। उन्‍होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को लोकतंत्र द्वारा प्राप्त अधिकारों एवं कर्तव्यों का पालन करना चाहिए।
 
विश्वविद्यालय के बोर्ड मैनेजमेंट के सदस्य अनूप श्रीवास्तव, विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव श्रीवास्तव, विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति प्रो नीता उपाध्याय एवं कुलसचिव प्रो0 पीयूष पाण्डेय ने स्वयंसेवकों को रैली के कुशल संचालन के लिए शुभकामनाएं प्रेषित कीं। कार्यक्रम अधिकारी ब्यूटी खत्री ने अतिथियों एवं स्वयंसेवकों का स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापित किया ।
 
 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button