एक्टिवा और स्प्लेंडर हुई इतनी सस्ती, जानें नई कीमत

1 जुलाई से देश में गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) लागू होने के बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर में कार, बाइक और अन्य वाहनों की कीमतों में बड़ा फर्क देखने को मिल रहा है. मौजूदा कीमत में पहले से कटौदी देखने को मिल रही है जिसकी वजह से बाइक्स और स्कूटर की कीमतें कम हो गई है. अगर आप भी होंडा की एक्टिवा या फिर हीरो की स्प्लेंडर खरीदना चाहते है तो आपके लिए सही समय है. इन दोनों ही वाहनों की कीमत में कटौती की गई है.एक्टिवा और स्प्लेंडर

-एक्टिवा हुई 3400 रूपये सस्ती-

GST की वजह से देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर होंडा एक्टिवा की कीमत में अब 3400 की कटौती देखने को मिल रही है. मतलब अब आप एक्टिवा 3400 रूपये कम में खरीद सकते है. एक्टिवा की पहले कीमत 48.3 हजार रूपये थी जो कि घटकर अब 44.9 हजार रूपये है. हालाँकि एक्टिवा की ये कीमतें एक्स शोरूम की है इनकी ऑन रोड कीमत में फर्क होता है. वहीं अलग-अलग राज्यों के अनुसार भी कटौती कीमतें अलग-अलग हो सकती है.

स्प्लेंडर हुई 2600 रूपये सस्ती-

भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली बजट बाइक हीरो स्प्लेंडर की कीमत में भी GST की वजह से कटौती देखने को मिली है. पहले स्लेंडर की कीमत 55.6 हजार रूपये थी जो कि अब घटकर 53 हजार रूपये हो गई है.

Back to top button