उमा भारती नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव 2019, बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती लोकसभा चुनाव 2019 नहीं लड़ेंगी। वह अब पार्टी संगठन का कार्य देखेंगी। पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।
ये भी पढ़ें :-सुब्रमण्यम स्वामी का मोदी व जेटली पर बड़ा हमला, इनको नहीं है अर्थशास्त्र का ज्ञान 
केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बताया कि मैंने 2016 में कहा था कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी
बता दें कि इससे पहले उमा भारती ने कहा था कि उनकी मई से 18 माह तक तीर्थयात्रा पर जाने की योजना है। उमा ने बताया था कि उन्होंने 2016 में ही तय कर लिया था कि वह इस बार आम चुनाव चुनाव नहीं लड़ेंगी। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बताया कि मैंने 2016 में कहा था कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी क्योंकि मुझे गंगा के तटों पर बसे तीर्थस्थानों पर जाना है। अगर मैं चुनाव लड़ती तो मैं झांसी से ही लड़ती। मैं अपना निर्वाचन क्षेत्र कभी नहीं बदल सकती। वहां के लोगों को मुझ पर गर्व है और वह मुझे अपनी बेटी जैसा मानते हैं।
ये भी पढ़ें :-शिवसेना बोली बीजेपी ने आडवाणी को सेवानिवृत्ति के लिए किया मजबूर
2024 का चुनाव लड़ेंगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ‘शानदार बहुमत’ हासिल करेगी
उमा ने यह भी कहा कि वह 2024 का चुनाव लड़ेंगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ‘शानदार बहुमत’ हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने आगामी चुनाव न लड़ने के अपने फैसले से भाजपा महासचिव (संगठन) रामलाल को अवगत करा दिया था। रामलाल ने उनसे तीर्थयात्रा के लिए जाने से पहले पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने को कहा था। उमा ने कहा कि वह पांच मई तक भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button