उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा- दिल्ली के करीब 20,000 घर होंगे ‘होम क्वारंटीन’

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना का वायरस संक्रमण थमता नहीं दिख रहा है। इस खतरनाक वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस पर लगाम के लिए करीब 20,000 घरों को ‘होम क्वारंटीन’ के तौर पर चिन्हित किया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अनिल बैजल ने ट्विटर पर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए खाद्य वितरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी।
दिल्ली एक उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोविड-19 से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव विजय कुमार देव और पुलिस आयुक्त के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की। उपराज्यपाल ने ट्वीट में बताया, ‘यह तय किया गया है कि खाद्य वितरण केंद्रों की संख्या वर्तमान 500 से बढ़ाकर 2500 की जाएगी ताकि सोशल डिस्टेंस यानी सामाजिक दूरी का प्रभावी रूप से पालन किया जा सके। जीएनसीटीडी ने 20,000 से ज्यादा घरों की पहचान कर उनको क्वारंटीन रखने के लिए चिह्नित किया है।’
उपराज्यपाल ने एक और ट्वीट में कहा कि खाद्य वितरण केंद्रो की संख्या बढ़ाने का फैसला उन खबरों के बाद लिया गया कि कुछ केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस संबंधी नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। बैजल ने बताया कि प्रशासन और पुलिस को मेरी सलाह है कि वे सोशल डिस्टेंस और घर पर क्वारंटीन रहने संबंधी नियम पर कड़ी नजर रखें। किसी भी उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करें और इसका प्रचार करें। इसके अलावा चिकित्सा सुविधा बढ़ाने के कदम में तेजी लाएं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button