उत्तर प्रदेश में मोहर्रम तथा वीकेंड लॉकडाउन के कारण सुरक्षा व्यवस्था हुई सख्त

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण साप्ताहिक बंदी तथा मोहर्रम को लेकर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था काफी मुस्तैद की गई है। मोहर्रम पर ताजिया का जुलूस निकालने पर पाबंदी के बाद से हर जगह पुलिस की निगाह काफी पैनी है। कहीं पर भी कोई अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस के साथ पीएसी व आरएएफ को मुस्तैद किया गया है। सप्ताहांत के बंद के मद्देनजर लखनऊ के साथ अन्य शहर के कई क्षेत्रों में काफी सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।
सूबे की राजधानी लखनऊ के साथ ही कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, बरेली, वाराणसी, गोरखपुर तथा आगरा में कोरोना वायरस के कारण दो दिन की साप्ताहिक बंदी के दौरान भी काफी लापरवाही की शिकायत पर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त हो गए हैं। उन्होंने सभी जिला तथा पुलिस प्रशासन को शनिवार व रविवार को बंदी में जरा भी ढील न देने का निर्देश दिया है।

प्रदेश में मोहर्रम पर भी हर जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है। मोहर्रम पर कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सरकार के ताजिया जुलूस न निकालने के अनुरोध तथा इलाहाबाद हाईकोर्ट के भी ताजिया जुलूस निकालने पर रोक लगाने के बाद से सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

मुस्लिम आबादी वाले क्षेत्रों में लोगों से ताजिया जुलूस न निकालने की अपील करने के साथ जिला व पुलिस प्रशासन ने सार्वजनिक स्थान पर सख्ती भी बढ़ा दी है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button