उत्तर प्रदेश में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा पहुंचा 4 हजार के पार

न्यूज़ डेस्क
उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते दिन यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हजार को पार गई। ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में यूपी में 159 नए मरीज मिलने से यह आंकड़ा 4057 पहुंच गया। जबकि करीब 95 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या 2,165 पहुंच गई है।
कोरोना के मामले बलिया और हापुड़ में 10-10, गाजीपुर में सात, सिद्धार्थनगर में पांच, वाराणसी में दो, कानपुर में दो, हमीरपुर में एक, कन्नौज में एक, गोरखपुर में एक सामने आये है।
मेरठ में मिले 26 नए मरीज
बीते दिन मेरठ में कोरोना के कुल 26 नए मामलें सामने आये। इसके बाद यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 312 पहुंच गई। साथ ही 17 लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत भी हो गई। साथ ही 95 लोग स्वस्थ भी हो कर घर भी जा चुके हैं।
ये भी पढ़े : शिवपाल बोले अब तो कुछ कीजिये सरकार… कहीं देर न हो जाए
ये भी पढ़े : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को बनाया जा सकता है क्वारनटीन सेंटर
ये भी पढ़े : यूपी सरकार के इस ऐलान से क्यों खफा है दवा कारोबारी
प्रयागराज में मिले सात नए मरीज
यूपी के प्रयागराज जिले में बीते दिन सात और व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले है। इसके बाद यहाँ संख्या बढ़कर 33 पहुंच गई। इन सात लोगों में पांच लोग प्रयागराज के जबकि एक – एक व्यक्ति प्रतापगढ़ और फतेहपुर का है।
मैनपुर में कोरोना संक्रमित किशोरी की हुई मौत
वहीं सैफई मेडिकल कॉलेज में मैनपुरी की कोरोना संक्रमित किशोरी की मौत हो गई। इसके बाद प्रशासन ने मोहल्ला सील कर दिया है। साथ ही मृतक के परिजनों को क्वारंटीन कर दिया गया है। किशोरी मैनपुरी से 12 मई को रेफर हुई थी। अब तक मैनपुरी में कोरोना संक्रमण से दो की मौत हो चुकी है।
आगरा में 96 लोग हुए स्वस्थ
यूपी में आगरा में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आये हैं लेकिन बीते दिन यहां सबसे ज्यादा 96 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गये। यहां स्वस्थ होने वालों की दर 61% हो गई है। वहीं नौ नए केस भी मिले हैं। इसके बाद 798 कुल संक्रमितों की संख्या हो गई है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button