उत्तराखंड में बीजेपी झटका, खंडूरी पुत्र मनीष कांग्रेस में शामिल

दिल्ली ब्यूरो: कोई किसी को बकसने के फेर में नहीं है। शतरंजी बिसात पर एक दूसरे को मात देने की तैयारी है। बीजेपी कई मोर्चों पर लड़ रही है। उसे गठबंधन और कांग्रेस से चुनौती है। जहां मौक़ा मिल रहा है वह भी दूसरों की मांद में सेंध लगा रही है तो विपक्ष भी मौक़ा मिलते ही बीजेपी के लोगों को लपक रही है। अभी लपकने और छोड़ने का वक्त है। चुनाव परिणाम क्या होंगे यह कौन जाने ! अब 2019 चुनाव से पहले उत्तराखंड में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस ज्वॉइन की।
मनीष खंडूरी के पिता भुवन चंद्र खंडूरी बीजेपी के कद्दावर नेता हैं। बीसी खंडूरी पौड़ी सीट से लोकसभा सांसद हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इसी सीट से मनीष खंडूरी को कांग्रेस टिकट मिल सकती है। बताया जाता है कि बीसी खंडूरी बीजेपी लीडरशिप से नाराज हैं. उनका स्टैंडिंग कमेटी ऑफ डिफेंस के चेयरमैन के तौर पर कार्यकाल भी नहीं बढ़ाया गया था। यह विवाद का मुद्दा भी बना था और इस मसले को कथित तौर पर एक अहम रिपोर्ट से जोड़ा गया था, जो उन्होंने हथियारों के आधुनिकीकरण पर तैयार की थी।
आपको बता दें कि उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटें हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में इन सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। उस वक्त राज्य में कांग्रेस की सरकार थी। इसके बाद 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने जीत दर्ज की. उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होता है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button