उत्तराखंड: बीजेपी की कोर कमेटी की हुई बैठक, ऐसे भरे जायेंगे मंत्रिमंडल के खाली पद

देहरादून। भाजपा की कोर कमेटी की बैठक रविवार को देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में भी विवादित विधायकों के मुद्दों पर भी चर्चा के अलावा, पिछले तीन माह के कार्यक्रमों की समीक्षा, अगले तीन माह के कार्यक्रम तय किये गए। विधानसभा चुनाव के लिहाज से पार्टी को दिशा निर्देश दिए गए

भाजपा कोर कमेटी की इस बैठक को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा था संगठन के लिए यहां से उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा लगातार अपनी रणनीति तय करती आ रही है। ऐसे में केंद्रीय नेतृत्व के साथ साथ केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की इस बैठक में बेहद खास सक्रियता भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है ।

संगठन के लिहाज से 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड में किसी भी तरह की असहज स्थिति से निपटने को भी तैयार है इसीलिए इस बैठक में आज रमेश पोखरियाल निशंक को भी एक रणनीति के तहत बैठक का हिस्सा बनाया गया बरहाल बैठक की आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई। लेकिन सूत्र बताते हैं कि संगठन के लिहाज से यह बैठक महत्वपूर्ण ही नहीं रही बल्कि इस बैठक में एक विजन के रूप में 2022 के चुनाव पर अच्छा होमवर्क किया गया है। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के विकास कार्यों को लेकर भी एक रोडमैप तैयार किया गया है ।

बैठक में मंत्रिमण्डल विस्तार पर भी चर्चा हुई, जिसमें फैसला लिया गया कि इस बारे में अंतिम निर्णय लेने का अधिकार मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को सौंप दिया जाए। इसके बाद एक प्रस्ताव पास पर इसके लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की कैबिनेट में तीन पद खाली चल रहे हैं। इन पदों को भरने के कयास लम्बे अरसे से लगाए जा रहे हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत भी रिक्त मंत्री पदों को शीघ्र भरने का आग्रह मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से कर चुके हैं। रविवार को बीजापुर गेस्ट हाउस में हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक में भी इस विषय पर चर्चा हुई। चर्चा के बाद सर्वसम्मति से एक लाइन का प्रस्ताव पास किया कि मंत्रिमण्डल के विस्तार पर निर्णय लेने का सम्पूर्ण अधिकार मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को दे दिया जाए।

सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार को लेकर अलग से रणनीति बनाई जाएगी। बैठक में राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री राजू भंडारी, प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री मदन कौशिक, गढ़वाल से पौड़ी सांसद तीरथ सिंह रावत,नैनीताल सांसद अजय भट्ट,राज्य मंत्री धन सिंह रावत, नरेश बंसल,कुलदीप कुमार, शामिल हुए।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button