उत्तरकाशी- हिमाचल बॉर्डर पर भूकंप के झटके, मोरी के वन क्षेत्र में केंद्र

उत्तरकाशी। जनपद के मोरी विकासखंड और हिमाचल बॉर्डर सहित यमुना घाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए। आपदा कंट्रोल रूम के अनुसार, भूकंप के झटकों से नुकसान की कहीं पर भी सूचना नहीं है। भूकंप का केंद्र मोरी और हिमाचल बॉर्डर के जंगलों में बताया जा रहा है। उत्तरकाशी जनपद जोन 4-5 में होने के कारण भूकम्प के दृष्टिकोण से काफी संवेदनशील है।

Loading...

जानकारी के अनुसार, उत्तरकाशी जनपद के सुदूर मोरी विकासखंड और हिमाचल बॉर्डर और यमुना घाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए। आपदा प्रबधंन अधिकारी ने बताया कि भूकंप का केंद्र सोमवार रात 9 बजे मोरी-हिमाचल बॉर्डर के वन क्षेत्र में था। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, यह भूकंप सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में आया और भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी से 50 किलोमीटर उत्तर में था।
Also Read : मां की आने की खबर सुन घर से भागे बेटा और बहू, 3 दिन तक बाहर बैठी रही बुजुर्ग
आपदा प्रबधंन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि इस संबंध में उत्तरकाशी जनपद की सभी तहसीलों और थाना चौकियों से दूरभाष और सेटेलाइट के जरिए जानकारी ली गई है। उन्होंने बताया कि जनपद में स्थिति सामान्य है।
The post उत्तरकाशी- हिमाचल बॉर्डर पर भूकंप के झटके, मोरी के वन क्षेत्र में केंद्र appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...
Back to top button