ईरान में फैली अफवाह कि मेथनॉल पीने से नहीं होगा कोरोना, पीने के बाद 300 लोगों की मौत

कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रभाव चीन के बाद अमेरिका और यूरोप के देशों में देखने को मिला है। इन देशों के लोग इतने ज्यादा डरे हुए है कि अब अफवाहों और फेक न्यूज पर भरोसा कर रहे हैं। इसी वजह से अब ईरान से करीब 300 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।
ईरानी मीडिया के मुताबिक, मेथनॉल पीने से करीब 300 लोगों की जान चली गई है। सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाहें थीं कि मेथनॉल से कोरोनावायरस संक्रमण ठीक हो जाता है। हालांकि, देश में अल्कोहल बैन है, फिर भी ईरान में लोग हजारों मौत होने से गलत नुस्खों पर भरोसा कर रहे हैं।

 
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ काम कर रहे डॉक्टर हुसैन हसनैन ने एसोसिएटेड प्रेस (AP) को बताया कि इस घटना में मरने वालों की संख्या और ज्यादा ही है। डॉक्टर के मुताबिक करीब 480 लोगों की जान जा चुकी है। डॉक्टर हुसैन ने AP से कहा, “बाकी देश सिर्फ कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं। वहीं हम दो लड़ाई लड़ रहे हैं। एक कोरोना वायरस से और दूसरी अल्कोहल पॉइजनिंग से।”
मेथनॉल पीने से जहां इतने लोगों की जान चली गई है, वहीं एक पांच साल के बच्चे की आंखों की रोशनी भी खो गई है। ईरानी मीडिया में इस बच्चे की तस्वीर घूम रही है।कहा जा रहा है कि बच्चे को उसके मां-बाप ने मेथनॉल पीने के लिए दिया था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button