इस वेब सीरीज़ के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचा मेहुल

जुबिली न्यूज़ डेस्क
नयी दिल्ली। हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में जांच का सामना कर रहे भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंटरी सीरीज़ ‘बैड बॉय बिलियनेयर्स’ के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील की है।
ये सीरीज दो सितंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो रही है और मेहुल की ओर से कोर्ट में अपील की गई है कि रिलीज के पहले उसे वेब सीरीज़ का प्रिव्यू दिखाया जाये।
आज हुई सुनवाई के दौरान मेहुल के वकील विजय अग्रवाल ने न्यायालय के सामने कहा कि हम बस इतना चाहते हैं कि वेब सीरीज को रिलीज करने से पहले हमें प्रिव्यू दिखाया जाए।
ये भी पढ़े: कौन ये अभिनेत्री जिसने अपने पिता पर लगाया गंभीर आरोप
ये भी पढ़े: क्या अगले छह माह में कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल जाएगा ?

उनकी दलील थी कि चूंकि चौकसी पर अभी केस चल रहा है, ऐसे में यह सीरीज़ जांच को प्रभावित कर सकती है। चौकसी ने यह भी स्पष्ट किया कि वह वेब सीरिज पर रोक नहीं चाहता है।
अदालत में हालांकि नेटफ्लिक्स के पक्ष की ओर से वरिष्ठ वकील नीरज किशन कौल ने बताया कि पूरी सीरीज़ में मेहुल चौकसी पर बस दो मिनट का कंटेंट ही है। कोर्ट ने मामले में नेटफ्लिक्स से जवाब मांगा है। मामले में अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी।
ये भी पढ़े: घर में होते हैं आर्थिक नुकसान तो इन बातों का रखें ध्यान
ये भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने क्यों लगायी केंद्र सरकार को फटकार
नेटफ्लिक्स के मुताबिक इस सीरीज़ में दिखाया जाएगा कि कैसे ‘लालच, फ्रॉड और भ्रष्ट्राचार के जरिए कई बड़े भारतीय बिजनेस टाइकून बने और फिर कैसे उनका पतन हुआ।’ इस सीरीज़ में विजय माल्या, सुब्रत राय, मेहुल और उसके भांजे नीरव मोदी की कहानी पर फोकस किया गया है।
गौरतलब है कि मेहुल और उसका भांजा नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक मामले में दो अरब डॉलर से अधिक की धोखाधड़ी के आरोप में जांच का सामना कर रहे हैं।
घोटाले और धोखाधड़ी की जानकारी सामने आने के बाद पता चला था कि चौकसी ने एंटीगा की नागरिकता ले ली थी। फिलहाल उसके वहीं होने की जानकारी है। जांच एजेंसियों ने एंटीगा की सरकार के सामने उसके प्रत्यर्पण को लेकर आग्रह किया है।
सीबीआई ने मई में एक चार्जशीट फाइल की थी, जिसमें नीरव पर 6,498.20 करोड़ और मेहुल चोकसी पर 7,080.86 करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। नीरव को पिछले साल लंदन में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वो वॉन्ड्सवर्थ जेल में बंद है। नीरव भारत के प्रत्यर्पण की कोशिशों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहा है।
ये भी पढ़े: … तो यूपी के इस गाँव में बन जाएगा एयरपोर्ट
ये भी पढ़े: यूपी में वीटीएम की सप्लाई में बड़ी लूट, नहीं हो रही कोई सुनवाई

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button