इस राशि के लोग होते हैं श्री कृष्ण की तरह नटखट, अपनी शरारतों से करते हैं सबका मनोरंजन

- in धर्म

दोस्तों ये बात तो सभी जानते हैं कि श्री कृष्ण बचपन में बहुत नटखट हुआ करते थे. लोगो के घर से माखन चुराना और माँ यशोदा को परेशान करना उनकी सबसे प्यारी शरारतों में से एक हुआ करता था. वे अपने दोस्तों के साथ मिलकर गोकुल की गलियों में खूब धामा चोकड़ी मचाते थे. अपनी शरारत और खेल खेल में ही कई बार वे शेषनाग को भगाने जैसे बहादुरी भरे कारनामे भी कर जाते थे. कृष्णा के बारे में एक और बात फेमस हैं कि उन्होंने गाँव की गोपियों की नाक में दम कर रखा था. वो उनकी पानी और मक्खन की मटकियाँ फोड़ा करते थे. लेकिन इन सभी शरारतों के बाद भी वो सबके प्रिय थे. इसका एक कारण ये हैं कि इस दौरान उनका मन हमेशा साफ़ रहता था और वो बस अपनी शरारतो से लोगो के चेहरे पर मुस्कान लाया करते थे. हम ये भी कह सकते हैं कि वे उस जमाने में शरारतों से सबका मनोरंजन करते थे.

यदि आज के समय की बात करे तो कृष्णा की तरह ही कई ऐसे बच्चे होते हैं जो काफी नटखट और शरारती मिजाज के होते हैं. यहाँ तक कि बड़े होने पर भी ये लोग हंसी, मजाक और शरारत के जरिए लोगो का मोरंजन करते रहते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियाँ बताने जा रहे हैं जिनके जातक मिजाज में बेहद शरारती या नटखट होते हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियाँ…

इस राशि के लोग होते हैं बेहद शरारती
1. मेष राशि:

इस राशि के जातक का सेन्स ऑफ़ ह्यूमर काफी अच्छा होता हैं. ये हमेशा अपनी शरारत और प्रेंक के जरिए लोगो के चेहरे पर मुस्कान लाया करते हैं. ये लोग बाहर से तो सीधे साधे दिखते हैं लेकिन जब शरारत के मूड में आते हैं तो हर किसी को पीछे छोड़ देते हैं. हाँ इनके बारे में एक बात ये हैं कि ये सिर्फ अपने करीबियों के साथ ही शरारत करना पसंद करते हैं. ज्यादा दूर के या अनजान लोगो के सामने ये खुद को कंट्रोल में रखते हैं.

2. मिथुन राशि:

इस राशि के लोग शरारत के मामले में सबके बाप होते हैं. ये जब शरारत करते हैं तो आगे पीछे का माहोल नहीं देखते हैं ये बस अपनी मस्ती में सामने वाले को परेशान कर देते हैं. हालाँकि इनका मन साफ़ होता हैं और ये सिर्फ सामने वाले को हसाने के लिए उन्हें थोड़ा बहुत परेशान करते हुए छेड़ते हैं. मिथुन राशि वालो के आसपास रह कर आप कभी बोर नहीं हो सकते हैं.

3. कुंभ राशि:

इस राशि के जातक की ख़ास बात यह होती हैं कि ये किसी अंजान व्यक्ति के साथ भी मस्ती और नटखट भरी हरकतें करने से बाज नहीं आते हैं. ये बड़े मिलनसार और हंसमुख होते हैं. इस वजह से सामने वाला व्यक्ति इनकी शरारत का बुरा भी नहीं मानता हैं. इनका दिल काफी बड़ा होता हैं. इसलिए इनकी शरारत के पीछे कोई बुरी भावना नहीं छिपी होती हैं. ये बस अपनी नटखट हरकतों से लोगो को हस्ते हुए देखना चाहते हैं.

You may also like

तुला और मीन राशिवालों की बदलने वाली है किस्मत, जीवन में इन चीजों का होगा आगमन

हमारी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र हर वक्त अपनी चाल