इस बार दिवाली पर लें स्कूबा डाइविंग जैसे वॉटर स्पोर्ट्स का मजा !

नई दिल्ली। जल्द ही दिवाली की छुट्टियां शुरू होने वाली हैं। ऐसे में कई लोगों ने इन छुट्टियों को एन्जॉय करने के लिए अपने प्लान्स पहले से बना लिए होंगे लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होंगे जो अभी तक ये नहीं तय कर पा रहे हैं कि आखिर वो जाएं तो कहां जाएं।

अगर आप भी इसी श्रेणी में आते हैं तो ये खबर आपके लिए है क्योंकि आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने वाले हैं जहां आप अपनी छुट्टियां अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं। आज हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश के हनुवंतिया द्वीप क्योंकि यहां 15 अक्टूबर 2017 से जल महोत्सव शुरू होने वाला है। यह महोत्सव तो 2 जनवरी 2018 यानी पूरे 3 महीने जारी रहेगा।
ऐसे में आप सिर्फ दिवाली ही नहीं बल्कि न्यू इयर भी आप यहां अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं। बताते चलें, यह एक अनोखा फेस्टिवल है। इसका आयोजन पर्यटकों को मध्य प्रदेश की संस्कृति से रूबरू कराने के लिए किया जाता है। मध्य प्रदेश टूरिज्म हर साल इस महोत्सव का आयोजन करता है। इस महोत्सव में एंट्री बिलकुल फ्री है।
बताते चलें, जल महोत्सव में तरह-तरह की वॉटर एक्टिविटीज का आयोजन किया जाता है। यहां आपको कई सारे वॉटर स्पोर्ट्स देखने को मिलेंगे। यही नहीं, आप चाहे तो इनका हिस्सा भी बन सकते हैं। यहां जेट स्की, वॉटर पैरासेलिंग, क्रूज, स्पीड बोड, वॉटर सर्फिंग और स्कूबा डाइविंग जैसे सभी वॉटर स्पोर्ट्स होते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button