इस बार केजरीवाल नहीं मनाएंगे बर्थडे, पर गिफ्ट में लोगों से मांगी ये खास चीज़

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना संक्रमण के चलते बंद पड़े स्कूल-कॉलेज कब खुलेंगे यह हर कोई जानना चाहता है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि जब तक कोरोना की स्थित को लेकर हम पूरी तरह आश्वस्त नहीं होंगे, तब तक दिल्ली में स्कूल नहीं खुलेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

दिल्ली सचिवालय में शनिवार को अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड​​-19 की स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार, ‘कोरोना वॉरियर्स’ और विभिन्न संगठनों सहित सभी हितधारकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा और स्वास्थ्य आप सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। केजरीवाल ने कहा कि मैं लोगों से मिलता हूं और उन्होंने कहा है कि वे स्कूल न खोलें। मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम उनके बच्चों की उतनी ही परवाह करते हैं, जितनी वे करते हैं। जब तक पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाते, तब तक हम स्कूल खोलने नहीं जा रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आइसोलेशन और प्लाज्मा थेरेपी अवधारणा को “मॉडल” दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए कोशिशें की जा रही हैं।

इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि कल मेरा जन्मदिन है, लेकिन इस बार मैं आपना बर्थडे नहीं मना रहा हूं। इस बार मैं केक नहीं खिला रहा हूं, पर मुझे गिफ्ट चाहिए। उन्होंने कहा कि बर्थडे के दिन जो लोग मेरे घर आते हैं वो कृपया इस बार नहीं आएं। इस बार मैं केक नहीं खिला रहा हूं, पर मुझे गिफ्ट चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग मुझे गिफ्ट देना चाहते हैं वो जरूरतमंदों को ऑक्सीमीटर दान कर सकते हैं। साथ ही किसी भी गांव या एरिया की जिम्मेदारी ले सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि ये ही मेरा सबसे अच्छा गिफ्ट होगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button