इन पांच घरलू नुस्खो से अपने होंठ को बनाएं पिंक और खूबसूरत

आपने अक्सर ये देखा होगा कि बॉलीवुड सितारें और मॉडल्स के होंठ पिंक और खूबसूरत नजर आते हैं. ज़ाहिर सी बात है वह फेस के साथ अपने पूरी बॉडी का खास ख्याल रखते हैं. इसलिए गुलाबी होंठों की चाहत में लोग मार्केट में मिलने वाले महंगे लिप बाम खरीद लेते हैं. लेकिन इनमे मौजूद नुकसानदायक केमिकल आपके होंठों पर बुरा प्रभाव डालते है. इस दौरान आप खूबसूरत होंठों के लिए घरेलू इलाज को अपना सकती है. तो चलिए जानते है इनके बारें में….
गुलाबी होंठों के लिए उपाय-
1. पिंक होंठ के लिए गुलाब की पंखुड़ियां काम में आ सकती हैं. इसके लिए आप 3 से 4 गुलाब की पंखुड़ियों को रात भर 2 बड़े स्पून दूध में भिगोकर रख दें. प्रातः उठकर इसे मसलकर अच्छे से पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को होंठों पर लगाकर कुछ देर तक स्क्रब करें. फर्क नजर आने के लिए आपको कम से कम पद्रह से बीस दिन तक रोज़ाना ऐसा करना होगा.
2. एक बड़े स्पून दूध में एक चौथाई स्पून हल्दी मिलाकर अच्छे से पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट से होंठों को पांच मिनट तक स्क्रब करें. इसके बाद होठो को धोकर कोई अच्छा सा मॉइश्चराइज़र लगा लें. इस प्रक्रिया को हर दूसरे दिन सोने से पहले करें.
3. बता दें चुकंदर एक नैचुरल लिप बाम है. चुंकदर को छीलकर और काटकर इसका रस निकाल लें. प्रातः उठकर होठ को कॉटन से अच्छी तरह पोंछने के बाद चुंकदर का रस लगाएं और इसे धो लें. कुछ सप्ताहों तक ये प्रक्रिया करें. आप इसमें शहद   भी मिला सकती हैं.
4. 1 छोटे स्पून नींबू के रस में छोटा स्पून ग्लिसरीन को मिला लें. रात्रि में सोने से पहले होंठों को अच्छे प्रकार से साफ करके इसे रूई या उंगलियों की साहयता से अच्छी तरह लगा ले और प्रातः उठकर इसे धो लें. कुछ सप्ताहों तक हर रोज़ सोने से पहले इस प्रक्रिया को करें. आप चाहे तो इसका मिक्सर बनाकर फ्रिज में भी स्टोर कर सकती हैं.
5. एक बड़े स्पून एलोवेरा जेल में एक छोटा स्पून नारियल ऑइल मिला लें. इसे हर रात्री सोने से पहले लागा ले. ये आपके होंठों इ  कालापन को दूर करने के साथ रूखेपन को भी दूर कर देगा.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button