इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने जताई पाक से हमदर्दी,कहा कुछ ऐसा…

नई दिल्ली|
इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए हैं साथ ही उन्होंने कहा कि आतंकवाद में सिर्फ कुछ लोग शामिल होते हैं इसलिए पूरे देश(पाकिस्तान) को आतंकवादी देश नहीं कहा जा सकता है.

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि अगर आप (सरकार) कहते हैं कि 300 लोग मारे गए तो इसके बारे में सबूत दें। यह केवल मैं नहीं बल्कि पूरा देश जानना चाहता है। मैंने न्यूयॉर्क टाइम्स समेत कई अखबारों में रिपोर्ट्स पढ़ीं कि भारत के हमले में कोई नहीं मारा गया। मैं जानना चाहता हूं कि क्या वाकई में कोई हमला हुआ था।
भारत के लड़ाकू विमानों ने 26 फरवरी को पाक सीमा में मुजफ्फराबाद, चकोटी और बालाकोट में आतंकी ठिकानों को तबाह किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले में 350 आतंकी मारे गए थे।

Sam Pitroda,Indian Overseas Congress Chief on BJP says PM Modi symbolizes strong Govt: India will have to decide, strong is not necessarily a good thing for democracy.Hitler was also very strong, all dictators are strong, Chinese leader is very strong, is that what India wants? pic.twitter.com/soF8teBTTb
— ANI (@ANI) March 22, 2019

 

कहा बातचीत है बेहतर रास्ता

पित्रोदा 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र तैयार करने वाली समिति में हैं। उन्होंने कहा कि मैं एक गांधीवादी हूं और पाकिस्तान से बात किए जाने के पक्ष में हूं। मेरा विश्वास है कि सबके साथ सम्मान से पेश आना चाहिए। अकेले पाकिस्तान ही क्यों, दुनिया में सबके साथ बातचीत से ही मसले सुलझाना चाहिए।

#WATCH Sam Pitroda,Indian Overseas Congress Chief, says, “8 people(26/11 terrorists) come&do something, you don’t jump on entire nation(Pakistan).Naive to assume that just because some people came &attacked,every citizen of that nation is to be blamed.I don’t believe in that way” pic.twitter.com/K66Ds4p3ke
— ANI (@ANI) March 22, 2019

कुछ लोगों के आधार पर पूरे देश आतंकी नहीं कहा जा सकता

पित्रोदा ने यह भी कहा- यह मानना आसान होता है कि कुछ लोग हमारे यहां (पाक की तरफ से) आए और उन्होंने हमला कर दिया। उस देश के हर व्यक्ति को दोष दिया जा रहा है। मैं पुलवामा हमले के बारे में ज्यादा नहीं जानता। इस तरह के हमले हर वक्त होते रहे हैं। तब भी हमने लड़ाकू विमानों से जवाबी कार्रवाई थी, लेकिन मेरे हिसाब से यह सही तरीका नहीं है। 8 लोगों ने मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम दिया, लेकिन हम पूरे पाक पर दोषारोपण करने लगते हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button