आदमी ने खुद अपने घर में अपने सवारी के लिए बनाया ये शानदार ROCKET, ऐसे घर में बनाया

कबाड़ से बनाया रॉकेट 

आप को भले ही अविश्‍वसनीय लगे पर बात बिलकुल सच्‍ची है। कैलिफोर्निया के रहने वाले इस शख्‍स का नाम है माइक हग्स और वो अपने आप को पागल माइक कहता है। ये शख्‍स वाकई में जुनूनी है। इसने घर में रखे कबाड़ से एक रॉकेट बनाया है, जिसे वो एक सुनसान टापू से लॉन्‍च करने की तैयारी कर रहा था। जैसे ही उसकी समचारपत्र में दी गई ये जानकारी सामने आई स्‍थानीय ब्‍यूरो ऑफ लैंड मैनेजमेंट ने उसे सार्वजनिक जमीन के मनचाहे उपयोग से रोक दिया।आदमी ने खुद अपने घर में अपने सवारी के लिए बनाया ये शानदार ROCKET, ऐसे घर में बनाया

वैज्ञानिकों को बताया गलत

इस शख्‍स का कहना है कि वैज्ञानिकों दावा बिलकुल गलत है कि पृथ्‍वी समतल नहीं है। और वो इसे ही साबित करना चाहता है। इसीलिए इस स्‍व प्रशिक्षित वैज्ञानिक ने अपनी सारी कमाई लगा कर 20,000 डॉलर की कीमत से ये रॉकेट तैयार किया है। माइक ने बताया कि यह रॉकेट 500 मील प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ेगा और इससे उनकी जान को भी कोई खतरा नहीं है।

अपनी बात को करना चाहता है साबित

61 साल के का दावा है कि धरती समतल है और यही साबित करने के लिए वह खुद को रॉकेट के जरिए लॉन्च करेंगे। यह उड़ान उनकी इस योजना का पहला चरण है। वैसे उनका लक्ष्य ऐसे रॉकेट के जरिए धरती से मीलों ऊपर पहुंच कर ऐसी तस्वीरें खींचना है जिनसे वे अपनी धारणा को साबित कर सकें कि पृथ्‍वी समतल है। 

कम है ज्ञान 

वैसे तो हग्स मानते हैं कि रॉकेट साइंस के बारे में अभी उन्हें और ज्ञान की जरूरत है, पर वे अपने भाप से चलने वाले इस रॉकेट के जरिए पृथ्वी के आकार का रहस्य सबके सामने लाने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्‍होंने बताया कि यह रॉकेट एक मॉडिफाइड मोबाइल के जरिए लॉन्च हो सकता है। इससे पहले माइक ने 2014 में अपना पहला मानव चलित रॉकेट बनाया था जो एक चौथाई मील उड़ने में कामयाब भी रहा था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button