आटा, दाल सहित नवरात्रि पूजा व व्रत का सामान भी घर पर ही मिलेगा

-कृषि उत्पादन आयुक्त, यूपी ने सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक को दिये निर्देश
-कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये गये लॉक डाउन के मद्देनजर की जा रही व्‍यवस्‍था

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो
लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉक डाउन की अवधि में लोगों को खाद्य सामग्री की दिक्कत न हो, इसके लिए सभी आवश्यक वस्तुएं उनके घर तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने व्यवस्था की है। इस सम्‍बन्‍ध में कृषि उत्पादन आयुक्त ने प्रदेश के सभी मंडलायुक्त, सभी जिलाधिकारी तथा सभी पुलिस आयुक्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर कहा है कि शासन द्वारा निर्गत आदेशों के अनुक्रम में तथा स्वास्थ्य मंत्री मांगों को अपनाते हुए जनहित में यह आवश्यक है कि नागरिकों के उपयोग और खाद्य सामग्री जैसे दूध, सब्जी, अंडा, आटा, दाल, चावल, नमक, चीनी, चाय इत्यादि तथा नवरात्रों के मद्देनजर पूजा एवं व्रत सामग्री की डोर स्टेप पर उपलब्धता कराने की व्यवस्था की जाए।
पत्र में लिखा है कि इसके लिए स्थानीय मंडियों में खाद्य सामग्रियों की वर्क सप्लाई चेन को न रोका जाए एवं जिला प्रशासन तथा मंडी समितियों द्वारा बल्क मूवमेंट को सुगम बनाया जाए इसके लिए यथा आवश्यक लॉक डाउन क्षेत्र में इन वाहनों में आने-जाने की उपयुक्त व्यवस्था की जाए खाद्य सामग्री के विक्रेता या किसान को डोर स्‍टेप पर आज आपूर्ति सामग्री की आपूर्ति एवं बिक्री के लिए प्रेरित किया जाए। नगरीय क्षेत्र में आवश्यक सामग्री के निजी अथवा सहकारी क्षेत्रों में जितने भी बल्‍क एवं रिटेल के विपणन स्‍टोर्स/किराना स्‍टोर्स हैं, जिला प्रशासन द्वारा इनके माध्यम से नगर के मोहल्ला वार्ड में डोर स्टेप आपूर्ति एवं वितरण करने के लिए प्रेरित किया जाए। इसके लिए आवश्यक ई रिक्शा, ठेला, ऑटो, पिकअप, ठेलिया आदि का उपयोग किया जाए तथा इनका यथावत आवागमन सुगम करने के लिए स्थानीय स्तर पर समुचित व्यवस्था की जाए।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button