आज से करें नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट, समेत अन्य पदों के लिए आवेदन

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की और नर्सिंग ऑफिसर फार्मासिस्ट समेत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 13 फरवरी 2024 से शुरू कर दी गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 13 मार्च 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट, कुक, सीनियर ऑफिसर एचआर, ट्रांसलेटर हिंदी सहित अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे थे वे इसमें शामिल होने के लिए आज यानी 13 फरवरी 2024 से आवेदन पत्र भर सकेंगे।

इस भर्ती में आवेदन 13 फरवरी से शुरू होकर 13 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। योग्य अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से डीएसएसएसबी की ऑफिशियल dsssb.delhi.gov.in पर जाकर भर सकेंगे।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार 10वीं/ डिप्लोमा/ नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा/ संबंधित क्षेत्र में यूजी/ पीजी डिग्री/ बीएड आदि किया हो। इसके साथ ही न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु पदानुसार 27/ 30 वर्ष निर्धारित की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 13 मार्च 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों के अंतर्गत कुल 1896 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • फार्मासिस्ट: 318 पद
  • नर्सिंग ऑफिसर: 1507 पद
  • रिसोर्स सेंटर को-ऑर्डिनेटर: 12 पद
  • AYA: 21 पद
  • कुक मेल: 18 पद
  • कुक फीमेल: 14 पद
  • ट्रांसलेटर हिंदी: 02 पद
  • सीनियर ऑफिसर एचआर: 04 पद

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये जमा करना होगा। एससी, एसटी, पीएच एवं महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Back to top button