आज भले ही CM की कुर्सी पर बैठे है योगी आदित्यनाथ, ये बात जानेंगे तो आपकी हो जाएंगी आंखे नम

मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी निवासी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बचपन से ही बहुत गंभीर रहे हैं। वे अपने भाई बहनों को हमेशा पढ़ने के लिए कहते थे।आज भले ही CM की कुर्सी पर बैठे है योगी आदित्यनाथ, ये बात जानेंगे तो आपकी हो जाएंगी आंखे नम

यह बात हम नहीं कह रहे, बल्कि उनकी बहन ने खुद बताई है। पौड़ी के कोठार गांव की रहने वाली शशि देवी एकदम साधारण जीवन व्यतीत कर रही हैं।

योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी तीर्थ नगरी ऋषिकेश में चाय की दुकान चलाती हैं। एक दुकान नीलकंठ मंदिर के पास है तो दूसरी भुवनेश्वरी मंदिर (पार्वती मंदिर) के पास है। इन दुकानों में चाय, पकौड़ी और प्रसाद मिलता है।

उनका कहना है कि वे अपने भाई से उत्तराखंड का भी भला चाहती हैं। वे कहती हैं कि उनका भाई उनके लिए कुछ या न करे, लेकिन पहाड़ की जनता के लिए कुछ अच्छा जरूर करें।

शशि देवी बताती हैं कि वह अपने भाई को बहुत प्यार करती हैं लेकिन उसने मिलना नहीं हो पाता। जब उन्हें पता लगा कि उनका भाई योगी बन गया है तब से वह हर साधु में भाई को देखती हैं।

उन्होंने कहा कि भाई आते तो हैं लेकिन बात नहीं करते। वह उनसे बात करना चाहती हैं। वे हमेशा लोगों की भलाई के लिए ही काम करते हैं। लेकिन मेरी इच्छा है जब वे यहां आएं तो एक बार उनके भी बात करें।

Back to top button