आईपीएल 2020 से पहले खड़ी हुई एक और बड़ी मुसीबत, अब इस ग्रुप ने छोड़ी स्‍पॉन्‍सरशिप

नई दिल्‍ली। आईपीएल 2020 के लिए जैसे एक मुसीबत खत्‍म होती है, तो वहीं उसके बाद दूसरी सामने खड़ी हो जाती है। अभी टाइटल स्‍पॉन्‍सरशिप को लेकर मुसीबत खत्‍म ही हुई थी कि अब एक बड़ी कंपनी ने स्‍पॉन्‍सरशिप से अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं।

दरअसल फ्यूचर ग्रुप ने आईपीएल असोसिएट सेंट्रल स्पॉन्सरशिप से हाथ पीछे खींच लिए हैं। बता दें कि बीते पांच साल से फ्यूचर ग्रुप आईपीएल के साथ जुड़ा हुआ था, लेकिन इस साल उसने लीग से अपना संबंध खत्म करने का फैसला किया है।

वहीं दूसरी तरफ आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट ने भी फ्यूचर ग्रुप का नाम असोसिएट स्पॉन्सर की लिस्ट से हटा दिया है। बोर्ड फ्यूचर ग्रुप की रिप्लेसमेंट तलाश रहा है। खबर है कंपनी आईपीएल से अलग होना चाह रही थी और शायद बीच रास्ते में यूं छोड़ने पर बोर्ड उस पर पेनल्टी भी लगाए।

इससे पहले दिल्ली फ्रैंचाइजी के साथ 2015 से जुड़ा डायकन एयर-कंडीशनिंग ने भी अलग होने का फैसला किया था। वह दिल्ली की टीम का मुख्य स्पॉन्सर था। हालांकि दिल्ली की टीम ने जल्द ही जेएसडब्ल्यू ग्रुप को नया मुख्य स्पॉन्सर बना दिया।

बता दें कि वीवो इंडिया ने देश में चीन विरोधी माहौल को देखते हुए आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर से पीछे हटने का फैसला किया था। बीसीसीआई ने फिर इस साल के लिए नीलामी की घोषणा की। ड्रीम11 को इस साल की टाइटल स्पॉन्सरशिप 222 करोड़ रुपये में दी गई जो वीवो के 440 करोड़ रुपये के काफी कम रही।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button