आईपीएल से इंडियन टीम में वापसी करना चाहते हैं उथप्‍पा, कहा- हो सकती मेरी वापसी

नई दिल्ली। विकेटकीपर-बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का एक अच्छा सीजन अभी भी भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी वापसी का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू होगा और इस साल यूएई के तीन शहरों – शारजाह, दुबई और अबू धाबी में खेला जाएगा।

उथप्पा, जिन्हें पिछले साल नीलामी में राजस्‍थान रॉयल्स ने खरीदा था, ने कहा कि उन्हें अभी भी विश्वास है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किए गए एक वीडियो में एक प्रशंसक के सवाल का जवाब देते हुए, उथप्पा ने कहा, “मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि अगर मेरे पास आईपीएल का एक अच्छा सीजन होगा तो भारतीय टीम में मेरी वापसी हो सकती है।”

उन्होंने कहा, “मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो हमेशा सकारात्मक रहता है और मैं नकारात्मक परिस्थितियों में भी खुशी के पल तलाश करता हूं। इसलिए मेरा विश्वास वास्तव में मजबूत है कि मैं फिर से अपने देश का प्रतिनिधित्व कर पाऊंगा। मुझे उम्मीद है कि ऐसा होगा।”

उथप्पा ने भारत के लिए 46 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 25.94 की औसत से 934 रन बनाए हैं। उन्होंने 13 टी-20 मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 249 रन बनाए हैं। उथप्पा भारत की 2007 टी 20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे।

अपने आईपीएल करियर में उथप्पा ने 177 मैच खेले हैं, जिसमें 130.5 की स्ट्राइक रेट और 28.83 की औसत से उन्होंने 4,411 रन बनाए हैं। वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे जिसने दो बार खिताब जीता, लेकिन पिछले साल केकेआर द्वारा उन्हें रिटेन नहीं किया गया था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button