आइसोलेशन में हैं मलाला

जुबली ब्यूरो
नई दिल्ली। आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने वाली एशिया की जांबाज़ बेटी मलाला यूसुफजई कोरोना वायरस को हारने के लिए इन दिनों आइसोलेशन में हैं। आइसोलेशन में रहते हुए मलाला ने अपनी हेयर स्टाइल खुद सेट कर दुनिया को यह सन्देश दे दिया है कि सिचुएशन कैसी भी हो लेकिन उससे निबटना है तो अपने दिमाग को लगातार खुला रखना होगा।

मलाला तब प्रकाश में आयी थीं जब उन्होंने सिर्फ 13 साल की उम्र में आतंकियों की पढ़ाई छोड़ देने की धमकी के खिलाफ आवाज़ उठाई थी। आतंकियों ने उसके सर में गोलियां मारी थीं।
ब्रिटेन में इलाज के लिए गई मलाला ठीक होकर वहीं बस गई। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई करने वाली मलाला को नोबेल पुरस्कार मिला था। नयी पीढ़ी के लिये मलाला प्रेरणा का स्रोत हैं।
दुनिया पर कोरोना का संकट आया और यह पता चला कि आइसोलेशन ही इससे बचने का सबसे अच्छा उपाय है तो मलाला ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया। अकेले रहते हुए मलाला ने इनस्टाग्राम के ज़रिये खुद को बाहरी दुनिया से जोड़े रखा।
अकेलेपन से लड़ने के लिए मलाला ने अपना हेयर स्टाइल बदलने के लिए खुद अपने बाल सेट किये। मलाला ने अपनी तस्वीर शेयर की तो एक जाने माने हेयर ड्रेसर ने लिखा कि मलाला तुमने कमाल कर दिया।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button