आइपीएल 2020 एंथम के कंपोजर ने किया दावा- कोरोना को देखते हुए लिखे लिरिक्स, नहीँ की किसी…

हर बार की तरह इस बार भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का एंथम रिलीज कर दिया है। इस IPL एंथम को खासा पसंद किया जा रहा है, लेकिन इसी बीच एक रैपर ने एंथम के कंपोजर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने इसके लिरिक्स को कॉपी किया है। हालांकि, अब आइपीएल 2020 एंथम के कंपोजर प्रणव अजयराव मालपे ने स्पष्ट कर दिया है कि उन्होंने कुछ भी कॉपी नहीं किया है और रैपर कृष्णा कॉल के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है कि ये 2017 के टाइटल ट्रैक ‘देख कौन आया वापस’ से कुछ चुराया गया है।
IPL 2020 का थीम सॉन्ग ‘आएंगे हम वापस’ कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसकी टैगलाइन है, “जितना बड़ा झटका…उतनी ही मजबूत वापसी।” एएनआइ से बात करते हुए मालपे ने कहा है कि उनको हैरानी हुई कि कॉल ने ऐसा दावा किया है। उन्होंने कहा, “मैं चौंक गया। मेरी कंपोजिशन ओरिजनल है और किसी अन्य कलाकार के काम से प्रेरित नहीं है। यह मेरी और मेरी टीम द्वारा हमारी कड़ी मेहनत और प्रयासों के द्वारा बनाया गया है।”

Loading...

The greater the setback
The stronger the comeback
We can sum it up in 3 words:🄰🄰🅈🄴🄽🄶🄴 🄷🅄🄼 🅆🄰🄿🄰🅂
Watch #Dream11IPL starting Sept 19 on @DisneyPlusHS, @StarSportsIndia @Hotstarusa #Dream11IPL #AayengeHumWapas #StrongerTogether #Anthem pic.twitter.com/e2Iro79Kv6
— IndianPremierLeague (@IPL) September 6, 2020

वास्तव में एंथम में साहित्यिक चोरी के दावे को नाकाम करते हुए मालपे ने म्यूजिक कंपोजर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MCAI) से एक प्रमाण पत्र भी प्रदर्शित किया है, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि उनका गीत एक ओरिजनल है। उन्होंने बताया, “मैं आपके साथ म्यूजिक कंपोजर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MCAI) से एक प्रमाण पत्र साझा करना चाहता हूं जो चार प्रसिद्ध संगीत रचनाकारों के निष्कर्षों पर आधारित है, जिन्होंने दो गीतों की तुलना की है। प्रमाण पत्र यह स्पष्ट करता है कि गीतों में कोई समानता नहीं है।”
जब कंपोजर ने प्रमाण पत्र दिखाया तो कृष्णा कॉल ने सोशल मीडिया पर यह स्पष्ट कर दिया था कि उनका प्रबंधन और कानूनी टीम मामले को देख रही है। जब इस एंथम के गायक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोई कानूनी नोटिस नहीं मिला है। यह पूछे जाने पर कि उन्होंने गीत की रचना करने का सम्मान कैसे प्राप्त किया तो मालपे ने कहा है कि इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है और लोगों के आशीर्वाद से उन्हें ये प्राप्त हुआ है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...