असम में बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आये अक्षय कुमार, दी इतनी रकम

जुबिली न्यूज़ डेस्क
देश के कई राज्यों में बाढ़ से हालात अस्त व्यस्त हैं। बाढ़ से सबसे ज्यादा नुकसान असम को उठाना पड़ रहा है। बाढ़ के साथ साथ असम कोरोना जैसी महामारी की दोहरी मार झेल रहा है। यहां के कुल 33 जिलों में से 33 जिले बाढ़ के पानी में डूबे हुए है। इस बीच बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने असम बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आये हैं।

अभिनेता अक्षय कुमार ने असम के बाढ़ पीड़ितों के लिए 1 करोड़ रुपए का दान किया है। इस बारे में खुद असम के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर अक्षय कुमार को धन्यवाद दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘असम में बाढ़ राहत के लिए एक करोड़ के अपने योगदान के लिए अक्षय कुमार जी को धन्यवाद।’

Thank you @akshaykumar ji for your kind contribution of ₹1 crore towards Assam flood relief. You have always shown sympathy and support during periods of crisis. As a true friend of Assam, may God shower all blessings to you to carry your glory in the global arena.
— Sarbananda Sonowal (@sarbanandsonwal) August 18, 2020
सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने लिखा कि ‘आपने संकट के समय हमेशा सहानुभूति दिखाई है और समर्थन किया है। असम के एक सच्चे दोस्त के रूप में, वैश्विक क्षेत्र में अपनी महिमा को बढ़ाने के लिए भगवान आप पर आशीर्वादों की वर्षा करें।’
ये भी पढ़े : राम जन्मभूमि पूजन के दौरान अक्षय कुमार ने क्या किया कि लोग भड़क गए
ये भी पढ़े : तो इस वजह से ट्रोल हो रहे आमिर खान
गौरतलब है कि जुलाई 2020 में एक समय ऐसा था कि जब असम के 33 में से 33 जिले बाढ़ की चपेट में आ गये थे। इसकी वजह से करीब 28 लाख लोग प्रभावित हुए थे। बाढ़ की वजह से हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गए, फसलें बर्बाद हो गई।
कई स्थानों पर सड़कें और पुल टूट गए। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अन्य सरकारी एजेंसियों और स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर बाढ़ राहत के अभियान में लगा हुआ है।
असम में बाढ़ की वजह से हालात खराब हुए एक महीने से ज्यादा बीत गया है। असम के अलावा बिहार में भी बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है। कई राज्यों ऐसे हैं जहां भारी बारिश से हालात बिगड़ गए हैं। विशेष रूप से महाराष्ट्र में अत्यधिक वर्षा की वजह से बांध ओवरफ्लो हो रहे हैं। इसे देखते हुए पुणे के खड़गवासला बांध से पानी छोड़ा गया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button