अश्विन ने की फ्री बॉल की मांग, कहा- आउट होने पर बल्लेबाजी टीम के घट जाएंगे 5 रन

नई दिल्ली। मांकड़ रन आउट को लेकर बहस के बीच भारतीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि जैसे नो बॉल पर बल्लेबाजों को फ्री हिट मिलती है वैसे ही गेंदबाजों को भी फ्री बॉल मिलनी चाहिये।

बता दें कि जब कोई गेंदबाज नो-बॉल फेंकता है, तो बल्लेबाजी टीम को फ्री हिट दिया जाता है। नो-बॉल के बाद, बाद की डिलीवरी को ‘फ्री हिट’ कहा जाता है,जिसपर बल्लेबाज को रन आउट के अलावा किसी भी तरीके से आउट नहीं किया जा सकता है।

अश्विन ने ट्वीट किया, “अगर गेंद फेंकने से पहले बल्लेबाज क्रीज छोड़ता है तो फ्री बॉल दिया जाना चाहिए। अगर उस गेंद पर बल्लेबाज आउट होता है तो उसकी टीम से पांच रन कम कर देने चाहिए। अगर नो बॉल पर मिली फ्री हिट बल्लेबाज को फायदा देते ही तो फ्री बॉल से हम गेंदबाज की मदद कर खेल को थोड़ा और रोमांचक नहीं बना सकते?”

बता दें कि हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने मांकडिंग को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मेरे दिल्ली कैपिटल्स का कोच रहते मांकडिंग की घटना नहीं होगी। रिकी पोंटिंग ने कहा था कि वो अश्विन से इस बारे में बात करेंगे।

रिकी पोंटिंग ने कहा था कि मांकडिंग खेल भावना के खिलाफ है और वो चाहते हैं कि रविचंद्रन अश्विन दोबारा ऐसा ना करें।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 के आईपीएल में जब रविचंद्रन अश्विन ने जोस बटलर को मांकडिंग के जरिेए आउट किया था तब से इस तरीके से आउट करने की प्रक्रिया पर एक बहस छिड़ चुकी है कि यह तरीका खेल भावना में है या नहीं। आईपीएल का 13 वां संस्करण 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में तीन स्थानों दुबई, अबू धाबी, और शारजाह में खेला जाएगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button