अलविदा प्रणव मुखर्जी

जुबिली स्पेशल डेस्क
नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का सोमवार की शाम को निधन हो गया है। प्रणव मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। प्रणव मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच तक देश के राष्ट्रपति थे। दिल्ली के आर्मी आरआर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। इसके साथ ही प्रणव मुखर्जी ने 84 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है। प्रणव मुखर्जी राष्ट्रपति बनने से पहले कांग्रेस के बड़े नेता थे।
बता दें कि बीते दिनों पूर्व राष्ट्रपति की तबीयत बिगडऩे के बाद उन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान उनकी कोरोना की जांच की गई थी

इसके बाद पता चला था कि उनको कोरोन हुआ है। इसके फौरन बाद 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्विटर पर लिखा था, कि अन्य कारणों से अस्पताल गया था, जहां पर कोविड-19 जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई।
मैं अनुरोध करता हूं कि जो लोग गत एक हफ्ते में मेरे संपर्क में आए हैं, वे सेल्फ क्वारंटाइन में चले जाएं और अपनी कोविड-19 की जांच कराएं। अस्पताल की ओर से बताया गया था कि उनके गुर्दे भी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। गौरतलब है कि प्रणब मुखर्जी साल 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति रहे थे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button