अर्थव्यवस्था को उबारने में उत्प्रेरक का काम करेंगे बैंक: सीतारमण

जुबिली न्यूज़ डेस्क
मुंबई। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अर्थव्यवस्था को उबारने में बैंकों की भूमिका उत्प्ररेक की होगी। उन्होंने कहा इस माहौल में अर्थव्यवस्था को उबारने में उत्प्ररेक की भूमिका में बैंक हैं। वे अपने ग्राहक की हर नब्ज पहचानते हैं।
सीतारमण ‘सरकारी बैकों की मिली जुली पहल पीएसबी एलायंस- डोरस्टेप बैंकिंग सर्विसेस के उद्घाटन पर बोल रही थीं। सीतारमण ने कहा कि बैंकों को अपने मूल काम पर आत्ममंथन करने और कल्याण पर ध्यान देने की जरूरत है।
ये भी पढ़े: UP : अब इस नेता की बिगड़ी तबीयत, मेदांता शिफ्ट
ये भी पढ़े: 69000 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा मामले में हाईकोर्ट की बड़ी राहत

Loading...

ये भी पढ़े: प्रकाश ने कंगना व श्रमिकों की फोटो की पोस्ट, कहा-Yes… New INDIA
ये भी पढ़े: जेठ और नंदोई के साथ मिलकर पत्नी ने अपनी मांग क्यों सुनी की ?
वित्त मंत्री ने कहा आपको (बैंकों को) अपना मूल काम नहीं भूलना चाहिए, जो लोगों को ऋण देना और उससे पैसा कमाना है। यह पूर्णतया कानून सम्मत है। यह आपको करना चाहिए और साथ ही सरकारी बैंक होने के नाते आपको कुछ काम कल्याण का भी करना चाहिए जो सरकार की घोषणाओं से जुड़ा हो।
सीतारमण ने निजी क्षेत्र के बैंकों की भी जिम्मेदारी है कि वे सरकारी योजनाओं को लागू करें। उन्होंने कहा कि बैंकों द्वारा लागू की जाने वाली सरकारी योजनाओं की पूरी जानकारी बैंक कर्मचारियों को होनी चाहिए।
सीतारमण ने कहा, ‘‘यह आपका कर्तव्य है कि आपको योजनाओं की जानकारी हो। सरकार आप लोगों के माध्यम से यह लाभ ग्राहकों तक पहुंचाती है। मैं इस बात को लेकर निश्चिंत होना चाहती हूं कि बैंक कर्मचारियों के पास बैंकों द्वारा लागू की जाने वाली सरकारी योजनाओं की कुछ तो जानकारी हो।” यह जागरुकता अधिक ग्राहकों को बैंक की ओर आकर्षित करेगी जो उस सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं।
ये भी पढ़े: डोनाल्ड ट्रम्प को मिल सकता है शान्ति का नोबेल
ये भी पढ़े: युवी ने दादा को क्यों लिखा पत्र, वजह कर सकती है हैरान

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...