अरुणाचल में बीजेपी को झटका, 14 विधायकों ने पार्टी छोड़ी

दिल्ली ब्यूरो: कल तक जो साथ थे आज बिछुड़ रहे हैं और विरोधी गले लग रहे हैं। लोकतंत्र का यह खेल मनोरंजक होते जा रहा है। उधर लोकसभा चुनाव से पहले अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। राज्य की सत्ताधारी बीजेपी के दो मंत्रियों सहित कुल 14 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है। पार्टी छोड़ने वाले सभी विधायकों ने नेशनल पीपुस पार्टी का दामन थाम लिया है। बता दें कि एनपीपी मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा का पार्टी है।
बता दें कि गृह मंत्री कुमार वाई और पर्यटन मंत्री जारकार गामलिन और अन्य विधायकों को बीजेपी ने टिकट देने से इंकार कर दिया था। उसके बाद सभी विधायकों ने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया। पार्टी छोडऩे वाले मंत्रियों में राज्य के गृह मंत्री कुमार वाई और राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष जारपुम गामलिन, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन का नाम भी शामिल है।
बीजेपी छोड़ने के बाद वाई ने कहा कि बीजेपी ने ‘झूठे वादे’ करके लोगों के मन में अपनी पहले जैसी प्रतिष्ठा खो दी है। उन्होंने कहा, ‘‘हम सिर्फ चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि राज्य में एनपीपी की सरकार बनाएंगे। ’’ इनके अलावा, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) का एक विधायक और भगवा पार्टी के अन्य 19 नेता भी एनपीपी में शामिल हुए।
बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होने हैं। यहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान किया जाएगा। बता दें कि बीजेपी ने हाल ही में अरुणाचल में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 54 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था। यहां विधानसभा की कुल 60 सीटें हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button