अयोध्या में भूमि पूजन पर जलाए जायेंगे 1.25 लाख दीये

अयोध्या, 28 जुलाई। अयोध्या में श्रीराम दरबार के सजने की शुभ घड़ी आ गई है। इंतजार पांच अगस्त का है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आयेंगे और राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी मंदिर की पहली ईंट रखेंगे और मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर सम्पूर्ण रामनगरी को आलोकित करने की तैयारी चल रही है। जिसकी जिम्मेदारी डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय दी गई है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के स्वयंसेवक 04 व 05 अगस्त को शाम 01 लाख 25 हजार दीये राम की जन्म भूमि, राम की पैड़ी एवं अयोध्या शहर के प्रमुख 25 स्थानों पर रोशन किये जायेंगे। इसी तैयारी को लेकर एडीएम सिटी वैभव शर्मा, डीडीओ अयोध्या एवं विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी आशीष मिश्र ने चिन्हित स्थानों का निरीक्षण किया।

आशीष मिश्र ने बताया कि विश्वविद्यालय के फाइन आर्टस एवं फैशन डिजाइनिंग विभाग की छात्राओं द्वारा कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए रंगोली बनाकर तथा त्रेता युगिन दृश्यों को निर्मित कर अयोध्या के राम युग को जीवंत किया जायेगा। 200 स्वयंसेवकों को इस कार्य में लगाया गया है। इनको रिहर्सल के लिए 03 अगस्त को सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करते हुए अयोध्या के विभिन्न स्थलों पर जहां दीये जलाये जायेंगे। वहां मार्किंग का कार्य किया जायेगा। शहर के प्रमुख 25 स्थानों पर जन के सहयोग से दीये जलाये जायेंगे। विश्वविद्यालय के कुलपति इस तैयारी को लेकर बराबर समीक्षा कर रहे है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button