अयोध्या: फसल की रखवाली कर रहे एक वृद्ध किसान की धारदार हथियार से हत्या

रूदौली,अयोध्या। छुट्टा जानवरो से खेत में लगी फसल की रखवाली कर रहे एक वृद्ध किसान की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी। हत्या की खबर से आस पास के गांवों में सनसनी फैल गयी। घटना मवई थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव की है। जहाँ के निवासी माताफेर रावत पुत्र तुलसीराम रावत(70) गांव से करीब एक किमी0 दूर दक्षिण दिशा की ओर अपने खेत मे मचान बना कर धान की रखवाली कर रहे थे।

माताफेर के एक लड़का नकछेद तथा एक लडक़ी संगीता है। लड़का गांव के बाहर मकान बना कर रह रहा है माताफेर की लड़की संगीता की शादी द्वारिकपुर से हुई थी पति पत्नी के बीच अनबन के चलते पिछले करीब दस वर्ष से वह शेरपुर में अपने पिता के घर पर ही रह रही है। माताफेर रविवार की शाम को खाना खाने के बाद अपने खेत को चले गये। माताफेर रात को खेत मे बने मचान पर ही सोते थे।रविवार को प्रातः करीब 6 बजे माता फेर की लड़की संगीता धान की निकाई करने के लिये गयी थी।

संगीता जब मचान के निकट पहुंची और अपने पिता को आवाज दी जब वह नही बोले तो पास जाकर देखा कि उसके पिता के सिर से खून बह रहा था माताफेर कि आंख के ऊपर धारदार हथियार से मारने के निशान थे। हल्की हल्की सांसे चल रही है संगीता ने तत्काल वहां पर रखे बोतल से किसी तरह पानी पिलाया कुछ ही देर में उनकी मृत्यु हो गयी। संगीता के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव के ही परशुराम तथा राम भरोसे मौके पर पहुंचे।

परशुराम ने घटना की सूचना डायल 112 पर दी।सूचना पाकर डायल 112 के पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तथा इसकी सूचना प्रभारी निरीक्षक मवई को दी।सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक मवई राम किशन राना पुलिस फोर्स के साथ तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे तथा घटना के सम्बन्ध में परिजनों से जानकारी हासिल की।फोरेंसिक तथा डॉस्क्वॉयड की टीम भी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई। संगीता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया।प्रभारी निरीक्षक राम किशन राना ने बताया कि शव को पी एम के लिये भेजा जा रहा है।शीघ्र ही हत्या का खुलासा कर दिया जायेगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button